×

#BHU : CM ने तलब की कमिश्नर से रिपोर्ट, राज बब्बर का मोदी पर हमला

aman
By aman
Published on: 24 Sep 2017 10:30 AM GMT
#BHU : CM ने तलब की कमिश्नर से रिपोर्ट, राज बब्बर का मोदी पर हमला
X
#BHU : CM ने तलब की कमिश्नर से रिपोर्ट, हिरासत में लिए गए राज बब्बर

लखनऊ: रह-रहकर धधक रहे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) मामले पर आखिरकार प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान ले ही लिया। छात्रों के विरोध-प्रदर्शन और विरोध के बाद भड़की हिंसा में पत्रकारों के साथ हुई घटना को गंभीरता से लेते हुए सीएम योगी ने कमिश्नर वाराणसी से रिपोर्ट देने को कहा है। सीएम ने कमिश्नर वाराणसी से बीएचयू मामले पर रिपोर्ट तलब की है।

सभी कॉलेज बंद रहेंगे

वाराणसी के डीएम योगेश्वर राम मिश्रा ने बताया, कि 'महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ एवं डॉ. संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय सहित संबद्ध सभी महाविद्यालय सोमवार से बंद रहेंगे।'

ये भी पढ़ें...फिर धधका BHU, वीसी बोले- हिंसा-आगजनी में बाहरी तत्वों का हाथ



इससे पहले, वाराणसी के डीएम और एसएसपी ने मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि कानून हाथ में लेने वाले छात्र-छात्राओं के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। साथ ही बीएचयू प्रबंधन से भी बात कर मामला सुलझाया जाएगा। ट्विटर पर भी लोग बीएचयू लाठीचार्ज की जमकर आलोचना कर रहे हैं। बीएचयू बवाल पर राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का यह बीजेपी वर्जन है।'

ये भी पढ़ें...BHU में हालात बेकाबू, छात्राओं पर लाठीचार्ज, छात्रों ने पेट्रोल बम फेंके



बता दें, कि बीएचयू परिसर में छेड़छाड़ के विरोध में छात्राओं के विरोध प्रदर्शन के बाद शुरू हुई हिंसा रह-रहकर धधक उठती है। शनिवार रात की हिंसक घटनाओं के बाद परिसर शांति बहाली की ओर बढ़ रहा था लेकिन रविवार (24 सितंबर) दोपहर अचानक एक बार फिर माहौल गरमा गया।

प्रदर्शन कर रहीं ज्यादातर छात्राएं बीएचयू की नहीं : वीसी

बीएचयू के वीसी डॉ. गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने कहा है कि प्रदर्शन कर रहीं ज्यादातर छात्राएं बीएचयू की नहीं, बल्कि दिल्ली यूनिवर्सिटी और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की हैं। बाहरी लोगों ने इस आंदोलन को हवा देने की कोशिश की है।



हिरासत में लिए गए कांग्रेसी

बीएचयू में लाठीचार्ज के विरोध रैली में शामिल होने आये यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर को हिरासत में ले लिया गया है। इनके साथ कांग्रेस नेता पीएल पुनिया और पूर्व विधायक अजय राय सहित करीब 30 अन्य नेताओं को भी हिरासत में लिया गया है।

इन नेताओं के हिरासत में लिये जाने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने हंगामा कर दिया। सरकार विरोध नारे लगाए। अदर्ली बाजार में करीब आधे घंट तक हंगामे की स्थिति रही। पुलिस इन्‍हें बीएचयू जाने से रोक रही थी तो ये सभी धरने पर बैठ गए थे। ये सभी बीएचयू सर्वदलीय मार्च में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इन्हें हिरासत में लेकर पुलिस लाइन ले जाया गया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा वाराणसी का सांसद अमानवीय है। वहीं राज्यसभा सांसद पी.एल.पुनिया ने कहा नवरात्रि में बच्चियों के साथ हुआ दुर्व्यवहार धर्म विरूद्ध कार्य,पीएम को नहीं है बच्चियों से हमदर्दी।

अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रया

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि नारी रक्षा व गरिमा की बात करने वालों ने BHU में छात्राओं व प्रेस पर लाठी चार्ज कर साबित कर दिया है कि अब आवाज़ उठाने की आज़ादी भी छिन गयी है।



बल से नहीं बातचीत से हल निकाले सरकार।बीएचयू में छात्रों पर लाठीचार्ज निंदनीय।दोषियों पर हो करवाई।



ये भी पढ़ें...सिर मुंडवाने वाली छात्रा की क्या है मिस्ट्री, BHU ने आखिर क्यों उठाए सवाल ?

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story