×

ताज विवाद पर डैमेज कंट्रोल करने सीएम योगी जाएंगे आगरा !

Gagan D Mishra
Published on: 17 Oct 2017 8:10 AM GMT
ताज विवाद पर डैमेज कंट्रोल करने सीएम योगी जाएंगे आगरा !
X
ताज विवाद पर डैमेज कंट्रोल करने सीएम योगी जायेंगे आगरा !

लखनऊ: दुनिया के साथ अजूबो में शुमार ताजमहल को लेकर यूपी में मचे सियासी घमासान के बीच अब डैमेज कंट्रोल करने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ आगरा जा सकते हैं। सूत्रों की मानें तो सीएम 26 अक्टूबर को आगरा दौरे के दौरान ताजमहल देखने भी जाएंगे।

यह भी पढ़ें...क्या CM योगी और ताज के बीच है 36 का आंकड़ा! इस बुकलेट में नहीं दी जगह

माना जा रहा है कि पहले यूपी सरकार के पर्यटन विभाग से गंतत्व सूची से ताजमहल का नाम बाहर होने और उसके बाद बीजेपी विधायक संगीत सोम का इस पर विवादित बयान देने के बाद अब सरकार बैकफुट पर है और इसी विवाद को ठंडे बस्ते में डालने के लिए सीएम योगी आगरा जा रहे हैं।

सीएम आगरा में पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन की योजनाओं की समीक्षा करेंगे। उनका यह दौरा सियासी डैमेज कंट्रोल माना जा रहा है। सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ का यह पहला आगरा दौरा होगा।

यह भी पढ़ें...ताज विवाद: संगीत सोम बोले- बाबर-अकबर गद्दार, इतिहास से हटेगा नाम

वहीँ इससे पहले बीजेपी विधायक संगीत सोम द्वारा ताजमहल पर दिये गये विवादास्पद बयान पर सीएम योगी ने उनसे सफाई माँगते हुए कहा कि ताजमहल भारतीय मजदूरों की मेहनत से खड़ा हुआ है और यह हमारे लिये बेहद ही महत्वपूर्ण है।

गोरखपुर के चार दिन के दौरे पर गए सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ताजमहल विवाद पर कहा, "ये महत्व नहीं रखता कि इसका किसने और किन कारणों से निर्माण कराया। यह भारतीय मजदूरों के खून और पसीने से बनाया गया है।"

योगी ने कहा कि ताजमहल हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। खासतौर पर टूरिज्म के नजरिए से यह ज्यादा महत्व रखता है। वहां पर्यटकों के लिए सुविधाएं और सुरक्षा मुहैया कराने की जिम्मेदारी हमारी है।

बतादें, मेरठ के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने मुगल कालीन शासकों के इतिहास को देश के लिए कलंक बताते हुए कहा है कि इतिहास से मुगलकालीन शासकों को निकालकर अब उप्र में हिंदुओं के इतिहास को दर्शाया और पढ़ाया जाएगा।

सोम ने कहा था कि यूपी सरकार अकबर, बाबर और औरंगजेब जैसे कलंक कथा लिखने वाले बादशाहों को इतिहास से निकालने की तैयारी कर रही है।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story