×

देवबंद: मंदिर में घुसकर मूर्ति तोड़ी, हंगामा और आगजनी के बाद तनाव

Newstrack
Published on: 27 July 2016 3:40 PM GMT
देवबंद: मंदिर में घुसकर मूर्ति तोड़ी, हंगामा और आगजनी के बाद तनाव
X

सहारनपुर (देवबंद) : सावन महीने की पवित्र कांवड़ यात्रा के दौरान बने मांगलिक माहौल को अमंगल करने की कोशिश की गई। असामाजिक तत्वों ने देवबंद के शास्त्री चौक स्थित प्राचीन मंदिर में घुसकर मूर्ति खंडित कर दी। घटना को अंजाम देकर भाग रहे एक युवक को मौके पर मौजूद लोगों ने धर दबोचा और जमकर धुनाई की। दूसरा भागने में सफल रहा।

मूर्ति खंडित किए जाने के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई और जाम लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान आगजनी की गई। हालात काबू में करने के लिए मौके पर भारी पुलिस और पीएसी बल तैनात कर दिया गया है।

सड़क जाम कर हंगामा

-मूर्तियां खंडित करने की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई। इसकी वजह से घटना स्थल पर भाजपा नेताओं सहित विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों सहित काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष पहुंच गए।

-घटना से गुस्साए लोगों ने हंगामा करते हुए रणखंडी रोड पर जाम लगा दिया।

आगजनी के बाद दुकानें बंद

-इस दौरान गुस्साई भीड़ ने एक छप्पर को आग के हवाले कर दिया। मामला बढ़ता देख क्षेत्र के दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें बंद कर दी।

-आनन-फानन में सीओ योगेंद्र पाल सिंह व कोतवाली प्रभारी बिजेंद्र यादव भारी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवानों के साथ मौके पर पहुंचे।

-लोगों को आश्वासन देकर शांत करने में जुट गए। देर रात तक मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा थी।

बीजेपी ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

घटना की सूचना पर पहुंचे बीजेपी और अन्य हिंदू संगठनों के लोगों ने धार्मिक स्थल में घुसकर तोड़फोड़ करने की घटना को बताते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की। हंगामा कर रहे नेताओं को अधिकारियों ने उचित कार्रवाई करने आश्वासन दिया।

Newstrack

Newstrack

Next Story