×

खटिया लुटवाने के लिए कांग्रेस तैयार, वोटरों को नाराज नहीं करना चाहती है पार्टी

By
Published on: 14 Sep 2016 6:05 PM GMT
खटिया लुटवाने के लिए कांग्रेस तैयार, वोटरों को नाराज नहीं करना चाहती है पार्टी
X

लखनऊः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की खाट सभाओं में कई जगह खटिया की लूट हुई। कई जगह लोगों को कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने खटिया ले जाने से रोका भी। अब कांग्रेस के नेताओं को लग रहा है कि अगर लोगों को खटिया ले जाने से रोका गया, तो वे नाराज हो सकते हैं। लोगों को नाराज किया नहीं जा सकता। इसलिए कांग्रेस के नेताओं ने तय किया है कि जहां भी लोग खटिया ले जाना चाहेंगे, उन्हें अब रोका नहीं जाएगा।

मिर्जापुर में भी हुई लूट

बता दें कि राहुल गांधी की देवरिया में खाट सभा खत्म होते ही उसमें शामिल लोग खटिया उठाकर चल दिए थे। वहां डेढ़ हजार खटिया देखते-देखते लोगों के घरों में पहुंच गईं। इसके बाद कांग्रेसियों ने कई जगह लोगों को ऐसा करने से रोका। बुधवार को ऐसा ही नजारा मिर्जापुर में भी दिखा। यहां के बिहसड़ा में खाट सभा के बाद ग्रामीण खटिया लेकर चलते बने। इन्हें रोकने वाला कोई नहीं था। वजह जानने पर पता चला कि पार्टी के नेताओं ने इनको रोकने से मना किया था।

जनता की नाराजगी का डर

कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि देवरिया में खाट की लूट के बाद ऐसा न होने देने के लिए कदम उठाया गया, लेकिन फिर नेताओं को लगा कि ऐसे तो लोग नाराज हो जाएंगे। जिस सूबे में कांग्रेस एक-एक वोट के लिए कोशिश में जुटी हो, वहां जनता जनार्दन की नाराजगी भारी पड़ सकती है। ऐसे में कार्यकर्ताओं से साफ कह दिया गया है कि लोगों को हरगिज न रोका जाए। खाट ले जाएं या न ले जाएं, ये लोगों की मर्जी।

शुक्रवार को चित्रकूट में होगी खाट सभा

बता दें कि राहुल गांधी की शुक्रवार को चित्रकूट में सीतापुर के इंटर कॉलेज में खाट सभा होनी है। बताया जा रहा है कि वहां के लिए करीब दो हजार खटिया का इंतजाम किया गया है। यहां भी कार्यकर्ताओं को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि सभा के बाद खटिया ले जाने वालों को रोका-टोका नहीं जाएगा। बस देखना ये होगा कि इस दौरान किसी को कोई दिक्कत न हो।

Next Story