×

नक्सलियों से मुठभेड़ में 10 CRPF कमांडो शहीद, राजनाथ ने जताया शोक

Rishi
Published on: 18 July 2016 6:29 PM GMT
नक्सलियों से मुठभेड़ में 10 CRPF कमांडो शहीद, राजनाथ ने जताया शोक
X

पटनाः बिहार के औरंगाबाद और गया जिलों के बीच मदनपुर इलाके में सोमवार को नक्सलियों और सीआरपीएफ के कोबरा कमांडो के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें 10 कमांडो शहीद हो गए। 6 जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जवानों ने 3 नक्सलियों को भी मार गिराया। फिलहाल यहां के पहड़तली इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

सीएम नीतीश कुमार ने सीएस, डीजीपी, गृहसचिव को गया जाकर घटना का जायजा लेने के लिए कहा है। एडीजी ने कहा कि मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के परिजनों को राज्य सरकार की तरफ से पांच लाख रुपए का मुआवजा दिय जाएगा साथ ही 20 लाख की बीमा राशि भी प्रदान की जाएगी।

होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने नक्सली मुठभेड़ मामले में बिहार के सीएम नीतीश कुमार से बात कर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। राजनाथ सिंह ने शहीद जवानों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ जवान 16 जुलाई से ही इस इलाके में नक्सलियों की तलाश में निकले थे। सोमवार सुबह करीब साढ़े 11 बजे नक्सलियों और कोबरा कमांडो का आमना-सामना हो गया। नक्सलियों ने पहले जवानों पर गोलीबारी की। इसके बाद आईईडी से भी धमाके किए। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ काफी देर तक जारी रही। खराब मौसम की वजह से जंगल में फंसे घायल जवानों को डॉक्टरी सुविधा नहीं मिल सकी।

मगध के डीआईजी सौरभ कुमार के मुताबिक डुमरी नाले पर जब जवान पहुंचे, तो वहां पहले से छिपे नक्सलियों ने करीब 30 लैंडमाइन ब्लास्ट किए। इसके बाद उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जिसका कमांडो ने माकूल जवाब दिया और खबर लिखे जाने तक 3 नक्सलियों की लाशें बरामद कर ली गई थीं। सूत्रों के मुताबिक अपने कई घायल साथियों को नक्सली अपने साथ ले गए। यहां बड़ी तादाद में सीआरपीएफ के और जवानों को भेजा गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story