×

बिसाहड़ा वालों का अल्टीमेटम- अखलाक परिवार पर 20 दिन में दर्ज हो केस

By
Published on: 6 Jun 2016 10:00 AM GMT
बिसाहड़ा वालों का अल्टीमेटम- अखलाक परिवार पर 20 दिन में दर्ज हो केस
X

नोएडा: बिसाहड़ा में सोमवार को हुई पंचायत में प्रशासन और पुलिस को अल्टीमेटम दिया गया कि बीफ रखने के आरोप में अखलाक के परिवार पर 20 दिन में मुकदमा दर्ज हो। 20 दिन में केस दर्ज नहीं किया जाता है तो महापंचायत की जाएगी। इस महापंचायत में साठा चौरासी के सभी गांव शामिल होंगे।

पंचायत में मौजूद भाजपा नेता संजय राणा ने बताया कि जो भी किया जाएगा कानून के दायरे में रहकर किया जाएगा। किसी भी प्रकार का उग्र आंदोलन नहीं होगा। वहीं तीन दिन के अंदर सीओ दादारी अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी।

ग्रामीणों की बात से बनी सहमति

ज्ञात हो कि हाल ही में हुई पंचायत में ग्रामीणों ने निर्णय लिया था कि सोमवार को एनटीपीसी जाने वाली कोल ट्रेन को रोका जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रविवार को एसएसपी से मिलने के बाद सोमवार को पंचायत आयोजित की गई। पंचायत शिव मंदिर में हुई गांव के लोगों ने ही पंचायत में हिस्सा लिया। जिसमें प्रशासनिक अमले को 20 दिन का समय दिया गया है। संजय राणा ने बताया कि तीन दिन के अंदर सीओ अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेंगे। इसके बाद 17 दिनों तक एसएसपी अपनी जांच करेंगे, जिसके बाद महांचायत होगी।

bisahda-1

साठा चौरासी गांवों से जारी रहेगा संपर्क

20 दिन बाद होने वाली महापंचायत के लिए साठा-चौरासी गांवों में जनसंपंर्क अभियान जारी रहेगा। इसके लिए पंचायत द्वारा एक पत्र भी साठा चौरासी गांवों के प्रधानों को भेजा जाएगा। साथ ही हरियाणा और राजस्थान के ठाकुरों को न्यौता भेजा गया है।

बुधवार को कोर्ट में डालेंगे याचिका

बिसाहड़ा कांड मामले में अखलाक पक्ष पर गोहत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग कर रहे ग्रामीण बुधवार को जिला न्यायालय में अर्जी डालकर अखलाक पक्ष पर गो हत्या की रिपोर्ट दर्ज करने की मांग करेंगे। कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस मामले में किस तरह से जांच करती है यह भी ग्रामीणों के लिए चर्चा का विषय रहेगा। उनका कहना है कि पुलिस ने मामले में शुरू से एक तरफा कार्रवाई की है। फिलहाल वह पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

एसएसपी ने दिया भरोसा

जिले के एसएसपी धर्मेंद्र यादव ने मामले की जांच दादरी सीओ अनुराग सिंह को सौंपी है। एसएसपी ने गांव वालों को भरोसा दिलाया कि सीओ अनुराग सिह की जांच में गो वंश हत्या को लेकर कोई भी तथ्य निकलते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए उन्होंने गांव वालों से और समय मांगा है।

ये भी पढ़ें ...दादरी कांड : बीफ विवाद पर महापंचायत से पहले हाई अलर्ट, धारा 144 लागू

मथुरा लैब की रिपोर्ट में हुआ था खुलासा

-मथुरा स्थित एक सरकारी फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट जारी की गई थी, जिसमें कहा गया है कि पीड़ित व्यक्ति के घर में पाया गया मांस बीफ ही था।

-इस रिपोर्ट के आने के बाद बिसाहड़ा गांव के कुछ लोगों ने अखलाक के परिवार के खिलाफ गोहत्या का मामला दर्ज किए जाने की मांग की है।

-कुछ गांव वालों और हिंदू संगठनों ने अखलाक की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किए गए 17 लोगों को रिहा करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें ... दादरी कांड: लैब रिपोर्ट में खुलासा, अखलाक के घर में था गाय का मांस

प्रमुख हिंदू संगठन पंचायत में होंगे शामिल

-एक अधिकारी ने बताया कि आरोपियों को सोमवार को फास्ट-ट्रैक अदालत में पेश किया जाएगा। जहां उन पर आरोप तय किए जाएंगे।

-इस मामले में आरोपी एक किशोर को पहले ही उच्च न्यायालय से जमानत मिल चुकी है।

-यूपी पुलिस बल के जवान रविवार शाम से ही गांव में गश्त कर रहे हैं।

-अधिकारी ने बताया कि महापंचायत में कुछ हिंदू संगठनों- विश्व हिन्दू परिषद (विहिप), राष्ट्रवादी प्रताप सेना, गोरक्षा दल तथा हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा शामिल होने की घोषणा के बाद यहां सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

पिछले साल हुई थी अखलाक की हत्या

बीते साल 28 सितंबर को अखलाक नाम के शख्स की बीफ खाने के आरोप में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद यहां तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। देशभर में इस मुद्दे ने खूब सुर्खियां बटोरी थी।

Next Story