×

अखलाक की हत्या के आरोपी को बताया शहीद, तिरंगे में लपेटी लाश, बिसाहड़ा में तनाव

By
Published on: 5 Oct 2016 6:39 PM GMT
अखलाक की हत्या के आरोपी को बताया शहीद, तिरंगे में लपेटी लाश, बिसाहड़ा में तनाव
X

नोएडाः गोहत्या के कथित आरोप में अखलाक की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपी रवीन को दादरी के बिसाहड़ा गांव के लोग शहीद बता रहे हैं। बुधवार रात उसकी लाश गांव पहुंचने पर मजमा लग गया। रवीन की लाश को राष्ट्रीय ध्वज में गांव के लोगों ने लपेटा। खबर लिखे जाने तक ग्रामीण अड़े थे कि अखलाक के भाई जान मोहम्मद की गिरफ्तारी के बाद ही रवीन का अंतिम संस्कार किया जाएगा। तनाव बढ़ते देख बिसाहड़ा में बड़ी तादाद में पुलिस तैनात कर दी गई है। बता दें कि रवीन को जेल में पीटने का आरोप घरवालों ने लगाया है।

prachi

रवीन के घर के सामने सभी लोग टेंट लगाकर बैठे हुए हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी विधायक संगीत सोम 12 बजे शोक सभा में शामिल होंगे, जबकि साध्वी प्राची 10 बजे ही शोक सभा में शामिल होने के लिए पहुंच गई हैं।

अखलाक बिसाहड़ा गांव में जुटी भीड़

क्या कहते हैं ग्रामीण?

रवीन के बारे में ग्रामीणों का कहना है कि वह शहीद है। उसने अपनी जान देकर गांववालों की रक्षा की। लोगों ने मांग की है कि रवीन के परिजनों को एक करोड़ रुपए का मुआवजा और सरकारी नौकरी दी जाए। उन्होंने पूरे गांव में शवयात्रा निकालने का ऐलान भी किया है। गुस्से में दिख रहे ग्रामीणों ने रवीन की लाश मंदिर पर रख दी है।

बिसाहड़ा में हजारों की तादाद में लोग डटे हुए हैं। बता दें कि साठा चौरासी गांवों में बिसाहड़ा भी शामिल है। ऐसे में आसपास के आधा दर्जन गांवों के लोग सुबह पंचायत के लिए जुटे हैं। पंचायत में अगली रणनीति तय होगी।

यह भी पढ़ें...ग्रामीणों ने जलाया अखिलेश का पुतला,कहा-पहले अखलाक के भाई गिरफ्तारी फिर होगा दाह संस्‍कार

अखलाक रवीन की लाश पहुंचने के बाद महिलाएं भी मौके पर जुट गईं

क्या कह रहे हैं परिजन?

रवीन की मौत के बाद उसकी मां निर्मला और पिता रणवीर का रो-रोकर बुरा हाल है। वे इंसाफ की मांग कर रहे हैं। उधर, खबर है कि रवीन की जेल में कथित पिटाई के खिलाफ लुक्सर जेल में बंद उसके साथ के 14 और आरोपियों ने भूख हड़ताल कर दी है। वहीं, जेल के बाहर कुछ हिंदू संगठनों ने धरना-प्रदर्शन भी शुरू कर दिया है।

Next Story