×

14 दिन के लिए जेल भेजे गए दयाशंकर सिंह, बक्सर से हुई थी गिरफ्तारी

Newstrack
Published on: 29 July 2016 8:59 AM GMT
14 दिन के लिए जेल भेजे गए दयाशंकर सिंह, बक्सर से हुई थी गिरफ्तारी
X

बक्सर/ मऊ : मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने वाले पूर्व बीजेपी नेता दयाशंकर सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। उन्हें मऊ के सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया था। पुलिस ने शुक्रवार को बिहार के बक्सर से गिरफ्तार किया।

दयाशंकर सिंह को बिहार पुलिस के सहयोग से यूपी एसटीएफ ने बक्सर में गिरफ्तार किया। पुलिस ने जब उन्हें गिरफ्तार किया तो अपने दोस्त के घर पर खाना खा रहे थे। इतना ही नहीं, गिरफ्तारी के वक्त दयाशंकर को छुड़ाने के लिए उनके समर्थकों और यूपी एसटीएफ के बीच हाथापाई और मारपीट भी हुई थी।

दयाशंकर सिंह मूल रूप से बक्सर के ही रहने वाले हैं। दयाशंकर सिंह पिछले दिनों झारखंड के देवघर में दिखे थे। उनकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद यूपी पुलिस पर गिरफ्तारी का दवाब बढ़ गया था। गुरुवार को ही इस मामले को यूपी एसटीएफ को सौंपा गया था।

यह भी पढ़ें... हाईकोर्ट ने सरकार से पूछा- दयाशंकर को हिरासत में लेना क्यों है जरूरी?

हाईकोर्ट में डाली थी याचिका

दयाशंकर सिंह की गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है जब उनकी याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच में सुनवाई चल रही है। गुरुवार को ही कोर्ट ने सरकार से पूछा था कि दयाशंकर से पूछताछ के लिए हिरासत में लेना क्यों जरूरी है? इस मामले की अगली सुनवाई आठ अगस्त को होनी है।

क्यों हुई गिरफ्तारी

दयाशंकर सिंह ने मऊ में पत्रकारों से बात करते हुए बीएसपी सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी। इस दौरान उन्होंने टिकट बिक्री के आरोप भी लगाए थे।

यह भी पढ़ें... UP के बाद बिहार में दर्ज हुआ BSP नेताओं के खिलाफ केस, माया का भी नाम

संसद में उठा मुद्दा

मायावती ने इस मुद्दे को संसद में उठाया था। उन्होंने बीजेपी से उसे पार्टी से बाहर निकालने की मांग की थी। विपक्ष के अलावा सरकार के तरफ से अरुण जेटली ने दयाशंकर सिंह के बयान की निंदा की थी।

यह भी पढ़ें... जब मायावती ने गांधी जी को कहे थे अपशब्द, इन नेताओं के भी बिगड़े थे बोल

दयाशंकर सिंह पर दर्ज है केस

दयाशंकर सिंह पर एससी-एसटी एक्ट के अलावा कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। बीएसपी ने दयाशंकर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था।

बीएसपी की रैली में भी गाली-गलौज

दयाशंकर सिंह की टिप्पणी के खिलाफ आयोजित बीएसपी की रैली में भी दयाशंकर सिंह की पत्नी और बेटी को लेकर आपत्तिजनक नारे लगाए गए थे। दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह ने बीएसपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

Newstrack

Newstrack

Next Story