×

सावन का पहला सोमवार, बम भोले के जयकारों के बीच दर्शन को जुटे भक्‍त

Newstrack
Published on: 25 July 2016 3:21 AM GMT
सावन का पहला सोमवार, बम भोले के जयकारों के बीच दर्शन को जुटे भक्‍त
X

वाराणसी: सावन के पहले सोमवार पर काशी का कोना-कोना 'बम भोले' के जयकारे से गुंजायमान हो गया है। आस्था का जनसैलाब बाबा विश्वनाथ के दर्शन को उमड़ पड़ा है। लाखों की संख्या में यहां कांवरिये बाबा को जल चढ़ाने के लिए लाइन में खड़े हैं।

bam-bhole

सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसको देखते हुए हजारों की संख्या में पुलिस फोर्स और कमांडो को तैनात किया गया है। मंदिर के आस पास के मकान की छतों पर दूरबीन व हथियार के साथ सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है।

भक्तिमय हुआ वातावरण

ओम नमः शिवाय और मंजीरों-घंटों की आवाज से आज काशी का कोना-कोना भक्तिमय हो गया गया है। कोई नमः शिवाय का जाप कर रहा है तो कोई गंगा में स्नान कर बाबा के लिए जल लेकर उनके दर्शन के लिए लाइन में लगा है । आस्था की लंबी कतार लगी है, लेकिन बाबा के भक्तों में भक्ति की शक्ति इस लंबी लाइन को भी कम कर दे रही है । सबकी अपनी मनोकामना है और सब अपनी मनोकामना का पिटारा लेकर बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने यहां आए हुए हैं। मान्यता है कि पूरे सावन यहां बाबा विश्वनाथ, मां पार्वती अपने पूरे परिवार के साथ विराजमान रहते हैं। यही कारण है कि यहां काशी में इस माह को उत्सव के रूप में मनाया जाता है।

Newstrack

Newstrack

Next Story