×

पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, newstrack ने जनवरी में ही कर दिया था आगाह

Rishi
Published on: 11 Sep 2018 9:38 AM GMT
पेट्रोल की कीमतों में लगी आग, newstrack ने जनवरी में ही कर दिया था आगाह
X

लखनऊ : 24 जनवरी को हमने आपको बताया था कि ‘सरकार के खेल से लगती है पेट्रोल-डीजल में आग, 100 रुपए के लिए रहें तैयार !’ और जिस तरह से आज जब महाराष्ट्र में पेट्रोल की कीमत 90 रुपए पार पहुंच गई है तो ऐसे में newstrack.com की खबर पर सच की मुहर लग गई है।

ये भी देखें :सरकार ने इनके कहने पर मार्केट को सौंप दिया था पेट्रोल-डीजल, क्या फिर मानेंगे बात

ये भी देखें :पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा जारी, महाराष्ट्र में दाम 90 पार

आपको बता दें, देश के जानेमाने एनर्जी एक्सपर्ट किरिट पारिख वो व्यक्ति हैं जिनके कहने पर करीब यूपीए सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने का निर्णय लिया था। उन्होंने ने कहा है कि इस समय केंद्र व राज्य सरकार लगभग 100 प्रतिशत टैक्स पेट्रोल डीजल पर वसूल रही है। केंद्र को 2-3 प्रतिशत और राज्य सरकारों को 5 प्रतिशत टैक्स कटौती करती हैं तो आम आदमी की बड़ी राहत मिल सकती है।

पढ़िए कैसे सरकार करती है तेल का खेल : सरकार के खेल से लगती है पेट्रोल-डीजल में आग, 100 रुपए के लिए रहें तैयार !

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story