×

VIDEO: पहली चुनावी सभा में डिंपल ने की पति की तारीफ, कहा- उन्हें एक मौका और दें

aman
By aman
Published on: 8 Feb 2017 7:41 AM GMT
VIDEO: पहली चुनावी सभा में डिंपल ने की पति की तारीफ, कहा- उन्हें एक मौका और दें
X

आगरा: यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान पहली बार समाजवादी पार्टी की सांसद और प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनाव प्रचार में उतरीं। डिंपल यादव की पहली सभा आगरा में हुई। इस दौरान उन्होंने अपने प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने की अपील की। इस दौरान उनके साथ सपा सांसद और अभिनेत्री जया बच्चन भी थीं। बता दें कि यहां पहले फेज में 11 फरवरी को मतदान होने हैं।

डिंपल यहां बाह की प्रत्याशी अंशु निषाद के समर्थन में चुनाव प्रचार में आईं थीं। गौरतलब है कि अंशु निषाद को 'गरीबों की रानी' के रूप में जाना जाता है। पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए डिंपल यादव ने सपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने कहा, प्रदेश सरकार ने किसानों और युवाओं के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। युवाओं में लैपटॉप बांटे तो वृद्धा पेंशन के लिए भी अहम फैसले लिए।

बता दें कि बाह विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक राजा अरिदमन सिंह ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया था जिसके बाद सपा ने यहां दिवंगत निषाद नेता की पत्नी अंशु निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया।

कई बार अटकीं-भटकीं फिर संभलीं

समाजवादी पार्टी की स्टार प्रचारक और कन्नौज से सांसद डिंपल यादव पहली बार विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए उतरीं। लोकसभा में तो डिंपल खूब बोलती हैं। बारीकियों से अपनी बात रखती हैं। ये पहला मौका था जब वो प्रचार के लिए आईं थीं। लेकिन संसद में बोलना और जनसभा में बोलना अलग-अलग बात है। उन्हें क्या बोलना है, वो लिखकर लाई थीं। संभवत: प्वाईंट ही होंगे जिस पर उन्हें बोलना था। वो कई जगह अटकीं, भटकीं और एक शब्द को कई बार बोल गईं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

सपा सरकार हर रसोई को कूकर देगी

इस दौरान डिंपल यादन ने अपने संबोधन में कहा, कि 'हमारी सरकार आई तो हर रसोई के लिए कूकर देंगे। साथ ही छात्राओं को मुफ्त साइकिल भी देंगे। इसके अलावा 1 किलो घी और दूध पाउडर भी देंगे। उन्होंने भरोसा जताया कि प्रदेश में एक बार फिर पूर्ण बहुमत से हमारी सरकार बनने जा रही है।'

योजनाओं का लाभ उठाएं

डिंपल ने आगे कहा, समाजवादी पार्टी की सरकार जनहित की योजनाएं चला रही है। सूबे की जनता सरकार से जुड़कर विभिन्न योजनाओं का फायदा उठा सकते हैं।

जारी ...

लखनऊ एक्सप्रेस-वे होगा वित्तीय फायदा

डिंपल ने आगे कहा, कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ एक्सप्रेस वे पर लड़ाकू विमान उतारकर दिखाया। इससे वायुसेना का मान सम्मान बढ़ा है। आने वाले दिनों में लखनऊ एक्सप्रेस-वे से प्रदेश को वित्तीय फायदा पहुचेंगे।

केवल अखिलेश ही संभाल सकते हैं सूबे की बागडोर

इसी रैली के दौरान सपा सांसद जया बच्चन ने भी पार्टी के लिए जनता से वोट मांगे। उन्होंने कहा, 'भले ही मौसम सुहावना क्यों ना हो, लेकिन सियासत की सरगर्मियों ने सूबे का माहौल गर्म कर दिया है।' अपने संबोधन में जया ने सीएम अखिलेश यादव के विकास कार्यों का बखान किया। वो बोलीं, केवल अखिलेश यादव ही सूबे की बागडोर संभाल सकते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story