×

Exclusive: दिनेश शर्मा- BJP के लिए राहुल गांधी ने किया ज्यादा काम

aman

amanBy aman

Published on 27 Oct 2017 4:53 AM GMT

Exclusive: दिनेश शर्मा- BJP के लिए राहुल गांधी ने किया ज्यादा काम
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Anurag Shukla

लखनऊ: गुजरात में चुनावों का शोर तो चल ही रहा है। अब चुनाव आयोग ने भी औपचारिक रूप से शंखनाद कर दिया। गुजरात की तारीखों का ऐलान होने के बाद हाल के दिनों तक गुजरात के प्रभारी रहे यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा से newstrack.com/अपना भारत ने एक्सक्लूसिव बातचीत की। इस बातचीत में उपमुख्यमंत्री ने दावा किया, कि कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के लिए किसी भी कार्यकर्ता से ज्यादा काम किया है। वो जहां जाते हैं बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बन जाती है।

डॉ. दिनेश शर्मा ने गुजरात में तीन चौथाई बहुमत का दावा किया और कहा, कि वहां पर बीजेपी को चुनौती देने की स्थिति में कोई दल है ही नहीं। पेश है बातचीत के प्रमुख अंश

ये भी पढ़ें ...सीएम योगी आदित्यनाथ के राडार पर वरिष्ठ नौकरशाह, लगाई क्लास

सवाल: गुजरात की तारीखों के ऐलान हो गए हैं, आप अपनी पार्टी के लिए वहां किस प्रकार का अवसर देखते हैं?

दिनेश शर्मा: गुजरात मोदी जी की कर्मस्थली है। अमित भाई शाह के द्वारा किए गए कार्य आज भी लोग याद करते हैं। मैं तीन-साढ़े तीन तक साल वहां रहा था। मैं इतना कह सकता हूं कि गुजरात जाति, धर्म से बहुत ऊपर उठ चुका है। गुजरात में अब एक ही मुद्दा है। वह है विकास का। गुजरात में विकास की जो गंगा बही है उसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। मोदी जी और शाह जी के काम के आगे कोई नहीं ठहरता है। हमें तीन चौथाई बहुमत भी मिल सकता है।

ये भी पढ़ें ...खेल प्रेमियों के लिए खुशखबरी, इस बार UP में होगा प्रो कबड्डी लीग

सवाल: गुजरात में आपका विरोध कई तरफ से हो रहा है। इस पर क्या कहेंगे?

दिनेश शर्मा: अब तो आपने देख ही लिया कि गुजरात में जो अलग-अलग विरोधी नेता थे, अलग-अलग मुद्दों और अलग-अलग मौकों पर आंदोलन कर रहे थे, अब धीरे धीरे एक दल के साथ जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। यानी कि अब साफ है कि आंदोलन कुछ दलों द्वारा पर्दे के पीछे से उठाया गया प्रयास था जिसके जरिए गुजरात के लोगों को जाति और धर्म में बांटना ही मंशा थी।

ये भी पढ़ें ...विवाद के बीच CM योगी आदित्यनाथ ने किया ताजमहल का दीदार

सवाल: राहुल गांधी वहां पर कैंप कर रहे हैं, काफी हमलावर दिख रहे हैं। आपको लगता है कि कुछ असर पड़ेगा?

दिनेश शर्मा: आदरणीय राहुल जी शुभंकर हैं भारतीय जनता पार्टी के। वो जहां-जहां गए हैं वहां-वहां बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है। मैं कहता हूं कि वह कैंप नहीं तंबू लगाकर बैठ जाएं। इस बार भी उनकी वजह से बीजेपी को तीन चौथाई बहुमत मिलेगा।

आगे की स्लाइड में पढ़ें दिनेश शर्मा का पूरा इंटरव्यू...

सवाल: पाटीदार या दूसरे मुद्दे उठाने का, आपको क्या लगता है कि कुछ असर पड़ेगा?

दिनेश शर्मा: पाटीदार का हितैषी कौन है, कौन नहीं, ये कौन लोग बता रहे हैं। ये वो लोग बता रहे हैं जिनकी उम्र 22 साल है। बीजेपी का गुजरात में 23 साल से शासन है। अब 22 साल का व्यक्ति बताएगा, कि बीजेपी की पाटीदारों के प्रति नीति क्या है। बीजेपी और पाटीदार एक-दूसरे के पर्याय हैं। ऐसे में इस तरह के अनर्गल प्रलाप से किसी तरह का असर नहीं पड़ेगा। जैसा कि मैंने कहा, गुजरात जाति-धर्म से उठकर भाजपामय है। हमारी तीन-चौथाई सीटें आएंगी। इस बात का हमें पूर्ण विश्वास है।

ये भी पढ़ें ...यूपी में प्रशासनिक फेरबदल, 12 आईएएस अफसरों के तबादले

सवाल: हार्दिक पटेल, उनकी मीटिंग और उनका बैग काफी चर्चा में है। आप क्या कहेंगे?

दिनेश शर्मा: देखिए मैं किसी पर व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करता हूं। मैं आरोप भी नहीं लगाता हूं। गुजरात की खासियत है कि जो भी जैसे कर्म करता है उसका विश्लेषण वहां की जनता अपने आप कर देती है। जैसे बीते हुए दिनों में कुछ खड़े किए गए आंदोलन थे उन्हें जनता ने नकारा। जिस तरह से मोदी जी और अमित शाह जी की सभाओं में जनता उमड़ रही है, वो इस बात को साबित करती है कि गुजरात में बीजेपी की स्थिति कितनी बेहतर है। वहां पर कुछ मीडिया हाउस भी ट्रायल कर रहे हैं। वहां पर मीडिया की बनाई 'हवा' के अलावा किसी तरह का कुछ है ही नहीं। दिल्ली में बैठकर एक खास वर्ग बीजेपी को टारगेट करता है। पर जनता सब जानती है।

सवाल: कैसी तैयारी है आपकी वहां?

दिनेश शर्मा: जनता में आप जाइए, किसानों में जाइए, नौजवानों में जाइए आपको असलियत पता चल जाएगी। बीजेपी का गठन बूथ स्तर तक है। दूसरे दल हमारे संगठन से ही किसी तरह बराबरी नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में वहां पर कोई मुकाबला है ही नहीं।

आगे की स्लाइड में देखें दिनेश शर्मा से बातचीत ...

aman

aman

अमन कुमार, सात सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। New Delhi Ymca में जर्नलिज्म की पढ़ाई के दौरान ही ये 'कृषि जागरण' पत्रिका से जुड़े। इस दौरान इनके कई लेख राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और कृषि से जुड़े मुद्दों पर छप चुके हैं। बाद में ये आकाशवाणी दिल्ली से जुड़े। इस दौरान ये फीचर यूनिट का हिस्सा बने और कई रेडियो फीचर पर टीम वर्क किया। फिर इन्होंने नई पारी की शुरुआत 'इंडिया न्यूज़' ग्रुप से की। यहां इन्होंने दैनिक समाचार पत्र 'आज समाज' के लिए हरियाणा, दिल्ली और जनरल डेस्क पर काम किया। इस दौरान इनके कई व्यंग्यात्मक लेख संपादकीय पन्ने पर छपते रहे। करीब दो सालों से वेब पोर्टल से जुड़े हैं।

Next Story