×

लगातार छठी बार टीम इंडिया ने जीता टेस्ट सीरीज, बांग्लादेश 250 पर सिमटा

टेस्ट मैच के पांचवे दिन बांग्लादेश की शुरुआत बहुत खराब रही। तीसरे ओवर (37.3 ओवर) में ही शाकिब अल हसन 22 रन बनाकर चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए

By
Published on: 13 Feb 2017 6:07 AM GMT
लगातार छठी बार टीम इंडिया ने जीता टेस्ट सीरीज, बांग्लादेश 250 पर सिमटा
X

हैदराबाद: बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के एकमात्र मैच में टीम इंडिया ने 208 रनों से जीत लिया है। कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार 19 टेस्ट मैचों से अजेय रही है। वहीं यह टीम इंडिया की लगातार छठी सीरीज जीत भी है।

बता दें कि इस जीत के साथ ही कोहली सुनील गावस्कर के एक रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। वहीं बांग्लादेश ने 459 रनों का पीछा करते हुए 250 रन पर ही ऑल आउट हो गई। कामरुल इस्लाम 3 पर नाबाद रहे। टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजी में रवींद्र जडेजा ने 4 विकेट, आर अश्विन ने 4 विकेट और ईशांत शर्मा ने 2 विकेट झटके। वहीं बांग्लादेश की तरफ से महमुदुल्लाह ने सबसे अधिक 64 रन बनाए।

विराट ने तोड़ा गावस्कर का रिकॉर्ड

हैदराबाद टेस्ट मैच में जीत के साथ ही विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर सुनील गावस्कर के लगातार 18 टेस्ट में जीत के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वर्ल्ड लेवल पर लगातार मैचों में अजेय रहने वाली टीमों की बात करें तो वेस्टइंडीज टीम 27 टेस्ट मैच (17 जीत, 10 ड्रॉ) के साथ नंबर एक पर है। इसके अलावा इंग्लैंड (26 टेस्ट- 9 जीत, 17 ड्रॉ) और ऑस्ट्रेलिया (25 टेस्ट- 20 जीत, 5 ड्रॉ) पर हैं।

आस्ट्रेलिया तीसरे और चौथे नंबर पर है काबीज

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने यह कमाल दो बार किया है। इसलिए सूची में वह तीसरे और चौथे दोनों नंबर पर काबीज है। दूसरी बार वह 22 टेस्ट मैचों में 20 जीत, 2 ड्रॉ तक अजेय रही थी। टीम इंडिया बांग्लादेश पर जीत दर्ज करके पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

पांचवे दिन बांग्लादेश की शुरुआत रही खराब

बता दें कि टेस्ट मैच के पांचवे दिन बांग्लादेश की शुरुआत बहुत खराब रही। पांचवे दिन के तीसरे ओवर (37.3 ओवर) में ही शाकिब अल हसन 22 रन बनाकर चौथे विकेट के रूप में आउट हो गए। शाकिब रवींद्र जडेजा की बॉल पर पुजारा के हाथों कैच आउट हो गए। शाकिब अपने कल के स्कोर में केवल 1 रन का ही इजाफा कर पाए। पांचवां विकेट के रूप में कप्तान मुश्फिकुर रहीम 23 रन बना कर आउट हुए। रहीम 52.4 ओवर में आर. अश्विन की बॉल पर जडेजा के हाथों कैच आउट हुए।

दूसरी इनिंग में बांग्लादेश की टीम शुरुआत से लड़खड़ाती नजर आई। 5वें ओवर में अश्विन ने तमीम इकबाल को विराट के हाथों कैच आउट कराया। जबकि पहले विकेट के लिए कप्तान विराट को डीआरएस का सहारा लेना पड़ा। बांग्लादेश को दूसरा झटका 22वें ओवर की आखिरी बॉल पर लगा। सरकार 42 रन बनाकर जडेजा की बॉल पर आउट हो गए। वहीं 25वें ओवर में मोमिनुल हक को रहाणे के हाथों कैच कराकर अश्विन ने बांग्लादेश को तीसरा झटका दिया।

Next Story