जमीन घोटाले को लेकर रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ FIR दर्ज, ये है पूरा मामला

Published by Manali Rastogi Published: September 2, 2018 | 9:07 am
Modified: September 2, 2018 | 12:25 pm

नई दिल्ली: गुरुग्राम के खेड़की दौला पुलिस स्टेशन में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा और सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ जमीन खरीद मामले में हुई है। बता दें, जो एफआईआर रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ दर्ज हुई है, उसमें आरोप है कि हरियाणा में उन्हें सारे नियम ताक पर रखकर करोड़ों का फायदा पहुंचाया गया है।

यह भी पढ़ें: योगी जी! इस जालिम एडीएम से बचाइए, ट्रेजरी आफिसर ने सीएम से लगाई गुहार

यही नहीं, इस एफआईआर में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और डीएलएफ गुरुग्राम व स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी का नाम भी सामने आया है। साल 2008 में रॉबर्ट की कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड पर ओंकरेश्वर प्रॉपर्टीज से 3.5 एकड़ जमीन 7.50 करोड़ रुपए में खरीदने का आरोप है।

हुड्डा के कार्यकाल में हुआ है मामला

जानकारी के अनुसार, जब ये जमीन खरीदी-बेची गई तब भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के मुख्यमंत्री थे और उन्ही के पास आवास एवं शहरी नियोजन विभाग भी था। बता दें, रॉबर्ट और अन्य पर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 120B, 467, 468 और 471 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। यह मामला सुरेंद्र शर्मा नाम के शख्स ने दर्ज करवाया है।

वहीं, इस मामले को लेकर रॉबर्ट का कहना है कि चुनाव के सीजन में तेल की कीमत बढ़ती जा रही है। मगर सरकार लोगों को उनके मुद्दे से हटाकर उनका ध्यान मेरे एक पुराने मामले पर डालने की कोशिश कर रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App