पोस्‍टर लगवाने वाले BJP नेता होंगे अरेस्‍ट ? सपा ने दर्ज कराया केस

Admin
Published on: 15 April 2016 5:54 PM GMT
पोस्‍टर लगवाने वाले BJP नेता होंगे अरेस्‍ट ? सपा ने दर्ज कराया केस
X

वाराणसी: बीजेपी के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या को कृष्ण और मायावती, सीएम अखिलेश यादव, राहुल गांधी, आजम खान और असदुद्दीन ओवैसी को कौरव दिखाने के मामले में पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ता रुपेश पांडेय के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इस बीच केशव प्रसाद मौर्या भी काशी पहुंच गए हैं।

रुपेश पांडेय के खिलाफ 153 A-धार्मिक भावना भड़काने, 66-A IT एक्ट, 500-मानहानि और धारा-469 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इन मामलों में रुपेश की गिरफ़्तारी भी हो सकती है।

गौरतलब है कि केशव प्रसाद मौर्या के काशी आगमन से पहले ही एक कार्यकर्ता ने उनके स्वागत में विवादित पोस्टर लगाकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया है। पोस्टर पर राजनीति होना लाजिमी था। वही हुआ, शुक्रवार शाम से ही सपा के मंत्री सहित अन्य कार्यकर्ता थाने पर धरना दे रहे थे।

ये है वो विवादित पोस्टर ये है वो विवादित पोस्टर

सपा नेताओं ने थाने पर दिया धरना

काशी के महानगर अध्यक्ष राजकुमार यादव के नेतृत्व में सपा के दर्जा प्राप्त मंत्री रीबू श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री मनोज राय धूपचंडी समेत सपा के जिला उपाध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी कोतवाली थाना पहुंचे। नेताओं ने इंस्पेक्टर को केशव प्रसाद मौर्या और पोस्टर लगाने वाले कार्यकर्ता रुपेश पांडेय के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए तहरीर दी।

ये भी पढ़ें ...VIDEO: केशव को बताया कृष्ण अवतार, अखिलेश-राहुल कर रहे चीरहरण

थाना प्रभारी रहे गायब

इस बीच थाना प्रभारी थाने से गायब रहे। लेकिन इतने के बावजूद सपाई भी अपनी मांग पर अड़े रहे। अंततः रुपेश पांडेय के खिलाफ कई धाराओं में केस दर्ज हुआ।

मौर्या पहुंचे काशी, कहा-प्रदेश में है गुंडाराज

पोस्टर विवाद के बीच केशव प्रसाद मौर्य 15 अप्रैल की शाम पहली बार पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। केशव मौर्या के इस आगमन पर बीजेपी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। उनके कृष्ण रूप वाले पोस्टर के बारे में जब पूछा गया तो कहा, मुझे इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। क्षेत्रीय अध्यक्ष को जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि बीजेपी यूपी को सपा, बसपा से मुक्त बनाने की ओर अग्रसर है।

ये भी पढ़ें...डायरेक्टर मुजफ्फर अली के विज्ञापन ने कराई यूपी सरकार की फजीहत

ये भी पढ़ें…IMPACT:प्रशासन ने लिया एक्शन,राधा की अर्धनग्न तस्वीर लगी होर्डिंग बदली

'राम मेरी आस्था और विकास मेरा मुद्दा'

मौर्या ने कहा, बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। पार्टी प्रदेश में 265 प्लस सीटें जीतने जा रही है। राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। प्रदेश की सरकार विफल है। आज चुनाव हो जाये तो सपा-बसपा साफ़ हो जाएगी। चुनाव में विकास के मुद्दों को प्राथमिकता देते हुए उन्होंने कहा, 'राम मेरी आस्था और विकास मेरा मुद्दा।'

सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप

सपा नेताओं ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ता के माध्यम से प्रदेश में सांप्रदायिकता फ़ैलाने की कोशिश कर रही है। सपा कार्यकर्ताओं ने विवादित पोस्टर के विरोध में पिपलानी कटरा और कबीर रोड पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या और स्थानीय नेता रुपेश पांडेय का पुतला फूंककर विरोध जताया।

Admin

Admin

Next Story