×

न्यूयॉर्क हमले में 8 मृतकों में 5 अर्जेटीना के, 12 अन्य घायल

By
Published on: 1 Nov 2017 8:09 AM GMT
न्यूयॉर्क हमले में 8 मृतकों में 5 अर्जेटीना के, 12 अन्य घायल
X

ब्यूनस आयर्स: न्यूयॉर्क के मैनहट्टन में मंगलवार को हुए आतंकवादी हमले में मारे गए आठ लोगों में से पांच अर्जेंटीना के नागरिक थे। इस हमले में 12 लोग घायल हुए हैं।

'एफे' के अनुसार, यह पांचों अर्जेटीना पॉलीटेक्निक स्कूल ऑफ रोसारियो में अपने 30वें स्नातक समारोह का जश्न मना रहे थे।

यह भी पढ़ें: #Manhattan : अल्लाह हु अकबर बोलते हुए आतंकी हमला, 8 की मौत

अर्जेटीना के विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, इन पांचों की पहचान हरनान डिएगो मेंडोजा, डिएगो एनरीक एंजेलिनी, एलेजैंड्रो डामियान पैगनुको, एरियल एरलिज और हरनान फेरुची के रूप में हुई है।

वहीं, अर्जेटीना के ही मार्टिन लुडोविसो मारो इस हमले में घायल हुए हैं, जिन्हें मैनहैट्टन के प्रेसबिटेरियनअस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह खतरे से बाहर हैं।

अर्जेंटीना की सरकार ने हमले के पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क शहर में अर्जेटीना का वाणिज्य दूतावास पुलिस प्रशासनों और उस अस्पताल के साथ लगातार संपर्क में है, जहां मैरो को भर्ती कराया गया था। इसके साथ ही वाणिज्य दूतावास अर्जेंटीना में मौजूद मैरो के रिश्तेदारों के साथ भी संपर्क बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें: फिर दिखा चीन का आतंकी मसूद से प्रेम: नहीं लगने देगा UN का बैन

अर्जेटीना के राष्ट्रपति मैरिसियो मैक्री ने ट्वीट कर कहा कि वह आतंकवादी हमले की खबर से बेहद दुखी हैं।"

न्यूयार्क के मेयर बिल डी ब्लासियो ने इस घटना को आतंकवाद का कायराना कृत्य करार दिया है।

मीडिया के अनुसार, हमलावर की पहचान फ्लोरिडा में रहने वाले उज्बेकिस्तान के अप्रवासी सेफुल्लो साइपोव के रूप में हुई है। 29 वर्षीय हमलावर के पेट में गोली मारी गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

-आईएएनएस

Next Story