×

सियासी रंग: मुलायम लेंगे सीएम पद की शपथ, सपा को लंदन ले जाएंगे अखिलेश

Admin
Published on: 22 March 2016 2:09 PM GMT
सियासी रंग: मुलायम लेंगे सीएम पद की शपथ, सपा को लंदन ले जाएंगे अखिलेश
X

Raj kumar

लखनऊः सैफई, मैनपुरी, कन्नौज और आजमगढ़ के लोगों के लिए अच्छी खबर है। मुलायम सिंह सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं। 2017 के चुनाव को देखते हुए ऐसा किया जा रहा है। ताकि सूबे की कानून-व्यवस्था और मजबूत हो सके। इसी बीच एक और खबर आ रही कि अखिलेश यादव को सपा चुनाव प्रचार में उतारेगी। इनके कंधों पर पार्टी के विस्तार की जिम्मेदारी दी गई है, जिसके पहले चरण में अखिलेश सपा को लंदन ले जाएंगे। अब जल्द ही लंदन में भी समाजवादी झंडा लहराता दिखाई देगा।

न्यूज ट्रैक अपने पाठकों के लिए सियासी रंगों में रंगी यह जोगिरा प्रस्तुत कर रहा है जो यूपी और बिहार में खासे मशहूर हैं और होली के अवसर पर चटखारे लेकर पढ़े जाते हैं। साथ में बुरा न मानो होली है...

गल्फ कंट्री के लोगों में खुशी, मनाई होली

इस खबर के बाद से ही गल्फ कंट्री के अल्पसंख्यकों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस खुशी में लोगों ने जमकर होली खेली। जिसके कारण कई देशों ने होली के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें:-काशी में होली की महफिलःPM ने पीसी भांग,ओबामा-शिंजो ने लगाए ठुमके

भाजपा पाकिस्तान में भी उतारेगी प्रत्याशी, डरे शरीफ, होली पर सार्वजनिक अवकाश घोषित

भाजपा अपने प्रत्याशी पाकिस्तान में भी उतारेगी। इस खबर के बाद वहां की रूलिंग पार्टी के पीएम नवाज शरीफ सकते में आ गए हैं और अभी से उन्होंने हिंदू तुष्टिकरण की राह पकड़ ली है। यही कारण है कि पाकिस्तान में होली के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है।

आदित्य यादव बनेंगे डिप्टी सीएम

प्रदेशवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। राज्य सरकार के कद्दावर कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के बेटे आदित्य यादव सूबे के डिप्टी सीएम होंगे। बिहार में जिस तरह लालू यादव के बेटे तेज प्रताप को डिप्टी सीएम बनाया गया है। ठीक उसी तरह यूपी में भी शिवपाल के बेटे आदित्य को डिप्टी सीएम बनाया जा रहा है। काफी समय से इसको लेकर सपा परिवार में घमासान चल रहा था। कहा जा रहा था कि जब लालू को बेटा डिप्टी सीएम बन सकता है तो शिवपाल का बेटा क्यों नहीं।

शिवपाल की अगुवाई में 2017 का चुनाव लड़ने की तैयारी

समाजवादी पार्टी विधानसभा चुनाव 2017 शिवपाल सिंह यादव की अगुवाई में लड़ेगी। मीडिया में अपना पक्ष रखने के लिए प्रवक्ताओं को प्रशिक्षण का जिम्मा भी शिवपाल को ही सौंपा गया है। शिवपाल प्रवक्ताओं को मीडिया के जरिए जनता के बीच अपना पक्ष रखने की तकनीक में महारत हासिल करने के गुण सीखाएंगे।

महिलाओं का सम्मान करने वालों को टिकट में वरीयता

सपा महिलाओं को सम्मान देने वाले प्रत्यशियों को टिकट में वरीयता देगी। हाल ही में कई सपा नेताओं पर फर्जी रेप के मामले चर्चा में आए हैं। इसको देखते हुए पार्टी ने यह निर्णय लिया है।

शिवपाल और राजनाथ ने मिलाया हाथ, सपा और भाजपा चुनाव में साथ-साथ

आगामी चुनाव में सपा और भाजपा साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। सरकार बनाने के लिए दोनों ही दल एक जुट हो गए हैं। इसके लिए शिवपाल और राजनाथ ने हाथ मिलाया है।

अमेरिका में भी समाजवाद लाएगी सपा

समाजवादी पार्टी अब जल्द ही अमेरिका में समाजवाद की लड़ाई को आगे बढ़ाने का बीड़ा उठा सकती है। पार्टी के रणनीतिकारों ने सपा को विश्वस्तर पर चमकाने और अपनी कुर्सी बचाने के लिए पार्टी मुखिया को यह सुझाव दिया है।

होली के मौके पर बैठककर दलों ने तय की चुनावी रणनीति

-प्रियंका गांधी यूपी में होंगी कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार, कन्हैया कुमार डिप्टी सीएम।

-भाजपा नेतृत्व ने सीएम पद का उम्मीदवार तय करने को आरएसएस को लिखी चिट्ठी।

-आम आदमी पार्टी नुक्कड़ सभाओं में वोटिंग के जरिए तय करेगी सीएम प्रत्याशी।

-शिवपाल ने सीएम बनने के लिए मुलायम को दी अर्जी, परिवार के लोग मिलकर करेंगे तय।

-लोकदल के अजीत सिंह गांव गांव बाटेंगे सेकुलर हैंड पम्प।

-मुलायम का पल्टी मार दांव चुनाव में बड़े पैमाने पर होगा इस्तेमाल।

-एक बार चोट खाने के बाद नीतिश और लालू ने लिया सबक, फूंक—फूंक कर रखेंगे कदम।

-पल्टी मार दांव की काट निकाल कर ही यूपी में रखेंगे कदम।

होली के रंग, राजनीति के संग... बुरा न मानो होली है....

Admin

Admin

Next Story