×

चौथी बार एंजेला मर्केल के हाथ जर्मनी की कमान, AFD भी संसद पहुंची

aman
By aman
Published on: 25 Sep 2017 4:21 AM GMT
चौथी बार एंजेला मर्केल के हाथ जर्मनी की कमान, AFD भी संसद पहुंची
X
चौथी बार एंजेला मर्केल के हाथ जर्मनी की कमान, AFD भी संसद पहुंची

बर्लिन: जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने रविवार को आए आम चुनाव के परिणामों में एक बार फिर जीत हासिल की। इस जीत के साथ उन्होंने चौथी बार अपना कार्यकाल पक्का कर लिया है। वहीं, दक्षिणपंथी पार्टी अल्टरनेटिव फॉर जर्मनी (एएफडी) को भी संसद में प्रवेश मिल गया है।

एक्जिट पोल के अनुसार, एंजेला मर्केल ने अपने कंजरवेटिव (सीडीयू/सीएसयू) गठजोड़ के साथ करीब 33 फीसदी वोट हासिल किया। उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी सोशल डेमोक्रेट्स और उसके उम्मीदवार मार्टिन शूल्ज दूसरे नंबर पर रहे। उन्हें 20-21 प्रतिशत वोट हासिल मिले हैं। हालांकि, इस्लाम विरोधी एएफडी पार्टी ने करीब 13 प्रतिशत वोट हासिल किया। वह जर्मनी की तीसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

ये भी पढ़ें ...सीरिया में इस्लामिक स्टेट हमले में रूस के जनरल असापोव की मौत

गौरतलब है, कि इस्लाम विरोधी मानी जाने वाली पार्टी एएफडी के प्रदर्शनकारियों ने मर्केल के चुनाव प्रचार के दौरान बार-बार खलल डालने की कोशिश की थी। मर्केल ने म्यूनिख में प्रचार के आखिरी समय में कहा था, कि 'जर्मनी का भविष्य शोर-शराबे से निश्चिचत तौर पर नहीं बनेगा।'

ये भी पढ़ें ...सुषमा के वार से बिगड़ा मलीहा का मानसिक संतुलन, तस्वीर में छुपा है राज

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story