×

ग्रेटर नोएडाः कार पर अंधाधुंध फायरिंग, BJP नेता सहित 3 की मौत

aman
By aman
Published on: 16 Nov 2017 12:17 PM GMT
ग्रेटर नोएडाः कार पर अंधाधुंध फायरिंग, BJP नेता सहित 3 की मौत
X
ग्रेटर नोएडाः कार पर अंधाधुंध फायरिंग, BJP नेता शिव कुमार सहित 2 की मौत

नोएडा: दिल्ली से सटे हाईटेक सिटी नोएडा के ग्रेनो वेस्ट में बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार (16 नवंबर) को बड़े आपराधिक वारदात को अंजाम देते हुए एक बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना में बीजेपी नेता का सुरक्षा गार्ड भी मारा गया, जबकि एक गॉर्ड के अलावा बीजेपी नेता की बेटी भी गंभीर रूप से घायल है। घायल गॉर्ड को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल रेफर किया गया है। घटना के बाद से स्थानीय कार्यकार्ताओं के अलावा सियासी महकमे में हलचल तेज हो गई है।

बाइक सवार बदमाश ऑटोमैटिक हथियारों से लैस थे। उन्होंने बीजेपी के नेता शिवकुमार पर अंधाधुंध फायरिंग की। शिव कुमार बहलोलपुर के रहने वाले थे। हमले में उनके निजी सुरक्षाकर्मी भी घायल हो गए। जिनमे एक सुरक्षाकर्मी बलिनाथ की फोर्टिस अस्पतल में इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं, एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल का इलाज चल रहा है। घटना गुरुवार को तिगड़ी गोल चक्कर के पास हुई।

पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। अभी तक हत्या के मकसद का पता नहीं चल पाया है। पुलिस के आला अधिकरियों के मुताबिक, शुरुआती जांच में मामला आपसी रंजिश का लग रहा है।

ग्रेटर नोएडाः कार पर अंधाधुंध फायरिंग, BJP नेता शिव कुमार सहित 2 की मौत

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

गुरुवार को तिगरी गोल चक्कर के पास 2 बाइक पर सवार 4 अज्ञात बदमाशों ने बीजेपी नेता शिव कुमार की कार रोकने की कोशिश की। लेकिन खतरे को भांप ड्राईवर ने कार की स्पीड बढ़ा दी। इसके बाद बाइक बदमाशों ने कार का पीछा किया और अंधाधुंध फायरिग शुरू कर दी। बता दें, कि कार में उस वक्त बीजेपी नेता शिवकुमार सहित उनके सुरक्षा गार्ड, ड्राईवर व उनकी बेटी भी सवार थी। बदमाशों द्वारा की गई फायरिंग में शिवकुमार सहित एक सुरक्षा गार्ड की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि ड्राइवर और एक अन्य गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा है।

कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के गेट को घेर लिया

घटना के बाद घायलों को फोर्टिस अस्पताल लाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने अस्पताल के गेट को घेर लिया। मौके पर नोएडा के सभी थानों की पुलिस को लगाया गया है। किसी को भी बगैर जांच के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। अस्पताल में अभी बीजेपी नेता की बेटी का इलाज चल रहा है।

ग्रेटर नोएडाः कार पर अंधाधुंध फायरिंग, BJP नेता शिव कुमार सहित 2 की मौत

हो सकते हैं सुपारी किलर

जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया। यह काम किसी सामान्य अपराधी का नहीं है। बल्कि हत्या को अंजाम देने में सुपारी किलर का हाथ हो सकता है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। इसको लेकर कई टीमें बनाई गई हैं। घटनास्थल की गहनता से जांच की जा रही है। एसएसपी लव कुमार ने बताया, कि 'बिना जांच के अभी कुछ भी बोलना सही नहीं होगा। जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। फिलहाल अभी दो लोगों की मौत हो चुकी है।'

ग्रेटर नोएडाः कार पर अंधाधुंध फायरिंग, BJP नेता शिव कुमार सहित 2 की मौत

बीजेपी नेता की अनियंत्रित कार से टकराई बच्ची, मौत

बीजेपी नेता पर फायरिंग के दौरान अनियंत्रित हुई कार सामने से जा रही एक किशोरी से जा टकराई। किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। आनन-फानन में घायलों को फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन किशोरी को वहीं छोड़ दिया गया। परिजन किशोरी को ईएसआई अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से उसे प्रकाश अस्पताल भेज दिया गया। परिजनों का आरोप है कि दो घंटे पहले ही किशोरी ने दम तोड़ दिया था। बताया जा रहा है कि अस्पताल प्रबंधन ने डेड बॉडी देने के लिए दो लाख रुपए की डिमांड की। मामला तूल पकड़ता देख परिजनों ने हंगामा किया। इसके बाद मौके पर पुलिस पहुंची। जिसके बाद बच्ची की घटना की जानकारी मिल सकी। किशोरी की पहचान 14 साल की अंजली के रूप में हुई है। फिलहाल बच्ची के शव को पुलिस ने कब्जे में लिया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story