हाफिज सईद ने Pok में दी धमकी-भारत में होंगे पठानकोट जैसे और हमले

Published by Newstrack Published: February 4, 2016 | 1:24 pm
Modified: August 10, 2016 | 4:03 am

फाइल फोटो: हाफिज सईद।

इस्लामाबाद: जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद ने भारत को फिर धमकी दी है। 26/11 के मास्टरमाइंड ने पीओके में एक रैली में कहा- भारत को पठानकोट जैसे दर्द अभी और मिलते रहेंगे। सईद ने कहा, ”8 लाख से ज्यादा फौजी कश्मीर में जनसंहार को अंजाम दे रहे हैं।” इस दौरान भारत विरोधी नारेबाजी भी की गई।
हाफिर सईद पर अमेरिका एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित कर चुका है। हाफिज सईद लगातार भारत के खिलाफ जहर उलगता रहा है। हाल ही में पाकिस्तान सरकार ने उसके भाषणों के टीवी प्रसारण पर रोक लगाई थी।
पाकिस्तान को चाहिए और सबूत 
पठानकोट आतंकवादी हमले में जांच में कोई प्रगति नहीं हुई है। पाकिस्तान भारत से और सबूत मांग सकता है। हमले की जांच कर रही पाकिस्तान सरकार की टीम पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय से कहेगी कि वह भारत से और सबूत मांगे।
20 एयरबेस में हाई अलर्ट के आदेश
पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद करीब 20 एयरबेस पर हाई अलर्ट जारी किया है। इन एयरबेस पर किसी संदिग्ध को देखते ही गोली मारने के आदेश हैं। सेना और पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ क्विक रिएक्शन टीम बनाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसी बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पठानकोट हमले के बाद सरकार अपनी काउंटर टेरर स्ट्रेटेजी की समीक्षा कर रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App