UP: मूंगफली वाले के सिक्के लेने से बैंक ने किया इनकार, अब FIR दर्ज

aman
By aman
Published on: 2 Feb 2018 11:50 AM GMT
UP: मूंगफली वाले के सिक्के लेने से बैंक ने किया इनकार, अब FIR दर्ज
X
hawker filed fir against syndicate bank for not accepting coins in hapur

हापुड़: बैंक द्वारा सिक्कों को स्वीकार नहीं किए जाने के बाद उस पर केस दर्ज किया गया है। संभवतः प्रदेश का यह पहला मामला होगा जब सिक्कों को लेने से इनकार करने पर किसी बैंक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया हो। बता दें, कि पीड़ित की शिकायत के बाद एडीएम ने एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे।

गौरतलब है, कि प्रदेश भर से दुकानदारों की ये शिकायतें आती रही हैं कि उनके पास सिक्कों के रूप में बड़ी रकम जमा हो गई है। अक्सर इन सिक्कों को लेने से ग्राहक भी इनकार कर देते हैं। लेकिन अब तो बैंक भी लेने से मना कर रहे हैं तो ऐसे में ये दुकानदार सिक्कों को कहां खपाएं, ये समस्या है।

क्या है मामला?

दरअसल, थाना पिलखुआ इलाके के गांव खेड़ा के रहने वाले ललित मूंगफली का ठेला लगाते हैं। वह इसी धंधे से अपने परिवार का पालन-पोषण करते हैं। ललित को इस काम के दौरान अक्सर ग्राहक सिक्के ही देते हैं। जब ललित के पास 9 हजार रुपए के सिक्के जमा हो गए तो वह उसे अपने खाते में जमा करने सिंडिकेट बैंक गया। जब उसकी बारी आई तो वह उन सिक्कों के साथ कैश काउंटर पर पहुंचा। 9 हजार रुपए के सिक्के देखते ही बैंक कर्मचारी आगबबूला हो गया। उसने ललित के सिक्के जमा करने से मना करते हुए बैंक से भगा दिया।

एडीएम से लगाई थी गुहार

पीड़ित ने एडीएम से न्याय की गुहार लगाई। मामला सामने आने के बाद एडीएम रजनीश राय ने तुरंत पिलखुआ थाने को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए। एफआईआर के आदेश देख पिलखुआ पुलिस सकते में आ गई। फिलहाल पुलिस तहरीर के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

मूंगफली वाले के सिक्के लेने से बैंक ने किया इंकार, ADM के आदेश पर FIR दर्ज

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story