प्यार, फरार, निकाह और फिर गिरफ्तार, कोर्ट में दिखा ये अजब नजारा

Newstrack
Published on: 12 Feb 2016 9:04 AM GMT
प्यार, फरार, निकाह और फिर गिरफ्तार, कोर्ट में दिखा ये अजब नजारा
X

मुरादाबाद: कचहरी परिसर में अकसर फरियादियों, आरोपियों, पुलिस और वकीलों की मौजूदगी ही देखी जाती है, लेकिन मुरादाबाद कचहरी परिसर में एक अनोखा नजारा देखने को मिला। घर से फरार एक प्रेमी युगल की बरामदगी के बाद दोनों परिवारों की सहमति से कचहरी परिसर में ही प्रेमी युगल का निकाह करवाया गया। वकील के चेंबर के बाहर मौलवी की मौजूदगी में निकाह के बाद पुलिस ने कोर्ट में लड़की के बयान दर्ज करवाए।

क्या है मामला?

मुरादाबाद जनपद के गलशहीद थाना क्षेत्र में हिना रहती है। उसका मुगलपुरा क्षेत्र में रहने वाले मोहम्मद फैजल से लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। परिवार वालों को जानकारी हुई तो दोनों के मिलने-जुलने पर रोक लगा दी। शादी का इरादा रखने वाला प्रेमी युगल एक सप्ताह पहले घर से फरार हो गया। घर से भागने की जानकारी मिलने के बाद हिना के परिजनों ने फैजल के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज करवाया।

पेशी से पहले शादी

पुलिस ने प्रेमी-युगल को बरामद कर लिया। अपहरण के मामले में फैजल की गिरफ्तारी के बाद उसके परिजनों ने हिना के मां-बाप से संपर्क साधा और दोनों का निकाह कराने की बात कही। इस प्रस्ताव पर हिना के परिजनों ने भी सहमति दी। कोर्ट में पेश करने से पहले ही कचहरी परिसर में दोनों का निकाह करवा दिया गया।

लड़की का बयान

वकील के चेंबर में हुए इस निकाह के गवाह तमाम लोग बने। कचहरी परिसर में निकाह कबूलने के दौरान दोनों प्रेमी और परिवारवाले खुश नजर आए। फैजल के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के चलते पुलिस ने हिना को कोर्ट में पेश कराकर उसके बयान दर्ज किए।

फैसले का इंतजार

कोर्ट का आदेशअपहरण मामले में कोर्ट का आदेश आने का हिना बेसब्री से इंतजार कर रही है। न्याय के मंदिर की दहलीज पर हुए इस निकाह के बाद घर से फरार प्रेमी युगल चैन की सांस ले रहे है वही कचहरी परिसर में निकाह की चर्चा लोगो की जुबान पर है।

Newstrack

Newstrack

Next Story