×

प्रिया के गाने पर विवाद : डायरेक्टर ने कहा-इस्लाम विरोधी नहीं

Rishi
Published on: 14 Feb 2018 10:44 AM GMT
प्रिया के गाने पर विवाद : डायरेक्टर ने कहा-इस्लाम विरोधी नहीं
X

नई दिल्ली : अपने नैनों के बाण से देश को घायल करने वाली प्रिया प्रकाश वारियर के हिट सॉंग पर विवाद और राजनीति दोनों शुरू हो गई है। इस सॉंग को इस्लाम विरोधी बताते हुए हैदराबाद के कुछ युवाकों ने इसके एफआईआर दर्ज करा दी। अब फिल्म के डायरेक्टर और प्रिया सॉंग के बचाव में आ गए हैं। वहीं गुजरात के निर्दलीय एमएलए जिग्नेश मेवाणी गाने को आरएसएस पर हमले के लिए प्रयोग कर रहे हैं।

ये भी देखें : जिसके नैनो के बाण से घायल हुए उसके बारे में जानिए सबकुछ

डायरेक्टर ओमर लूलू कहते हैं, गाना इस्लाम विरोधी नहीं है बल्कि यह मोहम्मद साहब की तारीफ करता है। उन्होंने साफ किया यह रोमांटिक गाना नहीं है। कुछ सीन के चलते रोमांटिक जैसा दिख रहा है। मैं साफ कर दूं कि यह गाना किसी भावनाओं को आहत नहीं कर रहा है। इसमें इस्लाम और मुसलमानों के खिलाफ कुछ भी नहीं है।

वहीं प्रिया ने अपना पक्ष रखते हुए कहा, गाने को खूब पसंद किया जा रहा है। कुछ मुस्लिम इसका विरोध भी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा जो विरोध कर रहे हैं उन्हें लगता है कि यह गाना मोहम्मद साहब और उनकी पत्नी के बारे में है, लेकिन ऐसा मानने वाले लोग मुट्ठीभर हैं।

पुलिस अधिकारी फलकनुमा सईद ने इस मामले पर कहा एक व्यक्ति ने फिल्म 'ओरू अदार लव' के निर्देशक ओमर लूलू के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। दावा किया गया है कि यह गाना मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने वाला है। हमने सेक्शन 295A के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है।

क्या है सॉंग का अर्थ

माणिक्य मलराया पूवी का अर्थ है मोतियों का फूल है। यह गाना मालाबार इलाके में मुस्लिम समुदाय बड़े ही भावपूर्ण तरीके से गाता है। मान्यता यह है कि यह सॉंग मोहम्मद और उनकी पत्नी खदीजा की प्रेम कहानी के बारे में है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story