×

भारत ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा, अंतिम मैच में किवी को 6 रनों से हराया

तिरुअनंतपुरम स्थित ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में बारिश के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच टॉस में देरी हो रही है

Anoop Ojha
Published on: 7 Nov 2017 5:30 PM GMT
भारत ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा, अंतिम मैच में किवी को 6 रनों से हराया
X
भारत ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा, अंतिम मैच में किवी को 6 रनों से हराया

तिरुअनंतपुरम: बारिश से बाधित तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में मंगलवार (07 नवंबर) को भारत ने न्यूजीलैंड को 6 रनों से हराया। इससे पहले भारत ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 68 रनों का लक्ष्य दिया था। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की टी-20 सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम कर ली। जसप्रीत बुमराह को 'मैन ऑफ द मैच' और 'मैन ऑफ द सीरीज' का अवॉर्ड दिया गया।

बता दें, कि ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच से पहले बारिश आ गई थी। मैदान गीला होने के कारण मैच शुरू होने में देरी हुई। देरी के चलते मैच 20 ओवरों से घटाकर आठ ओवर का कर दिया गया था। भारत ने इन आठ ओवरों में पांच विकेट खोकर 67 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 8 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 61 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने यह मैच 6 रन से जीत लिया।

इससे पहले कम ओवरों के इस मैच में भारत की कोशिश तेजी से रन बटोरते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करने की थी। भारत की शुरुआत खराब रही। उसने तीसरे ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर शिखर धवन (6) और रोहित शर्मा (8 ) के विकेट खो दिए। इन दोनों को टिम साउदी की गेंद पर मिशेल सैंटनर ने 15 के कुल स्कोर पर लपका।

हालांकि कप्तान विराट कोहली पर इसका असर नहीं पड़ा। उन्होंने अगला ओवर लेकर आए ईश सोढ़ी के ओवर में एक छक्का और एक चौका जड़ा, लेकिन एक और बड़ा शॉट मारने के प्रयास में वह डीप मिडविकेट पर ट्रेंट बाउल्ट के हाथों लपके गए। उन्होंने 6 गेंद में 13 रन बनाए।

छह गेंदों में छह रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर सोढ़ी की गेंद पर मार्टिन गुप्टिल द्वारा लपके गए। 11 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाने वाले मनीष पांडे को सैंटनर और कोलिन ग्रांडहोम की जोड़ी ने शानदार कैच पकड़ते हुए पवेलियन भेजा।

हार्दिक पांड्या 10 गेंदों में एक छक्के की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

किवी टीम के लिए सैंटनर और सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए। बाउल्ट को एक सफलता मिली।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव।

न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, कोलिन मुनरो, टॉम ब्रूस, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), हेनरी निकोलस, कोलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ट्रेंट बाउल्ट और ईश सोढ़ी।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story