×

उमरान मलिक बने रफ्तार के सौदागर, 155 की स्पीड से बॉल डाल तोड़ा बुमराह का रिकॉर्ड

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने साल 2023 की शुरुआत रोमांचक जीत के साथ की। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने 2 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ों ने दमदार प्रदर्शन किया। डेब्यू मैच में शिवम मावी ने शानदार स्पेल करते हुए 22 रन देकर चार विकेट झटके।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Jan 2023 10:18 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2023 10:19 AM GMT)
IND vs SL 1st T20
X

IND vs SL 1st T20: टीम इंडिया ने साल 2023 की शुरुआत रोमांचक जीत के साथ की। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने 2 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। इस मैच में टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ों ने दमदार प्रदर्शन किया। डेब्यू मैच में शिवम मावी ने शानदार स्पेल करते हुए 22 रन देकर चार विकेट झटके। मावी के अलावा उमरान मलिक ने भी अपनी रफ़्तार से श्रीलंका के बल्लेबाज़ों को खूब परेशान किया। उमरान मलिक ने इस मैच में दो महत्वपूर्ण विकेट लेकर टीम की जीत में बड़ा योगदान निभाया। इस मैच में उमरान ने अपनी स्पीड से एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

मलिक ने अपनी रफ़्तार से बरपाया कहर:

बता दें जहां एक तरफ शिवम मावी ने चार विकेट लिए तो वहीं दूसरी तरफ उमरान मलिक ने इस मैच में दो विकेट झटके। उमरान मलिक ने इस मैच में अपनी रफ़्तार का कहर दिखाया और दो विकेट झटके। उमरान मलिक ने इस मैच में चार ओवर के स्पेल में 27 रन खर्च करते हुए दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। जिसमें एक विकेट विपक्षी टीम के कप्तान दानुस शनाका का रहा। दानुस शनाका ने इस मैच में 27 गेंदों पर 45 रन बनाए और वो अपनी टीम को जीत की तरफ ले जा रहे थे। लेकिन उन्हें उमरान ने अपनी 155 किमी रफ़्तार की गेंद से आउट कर दिया।

उमरान मलिक ने तोड़ा बुमराह का रिकॉर्ड:

बता दें जिस गेंद पर उमरान मलिक ने श्रीलंका के कप्तान को पवेलियन भेजा तब उनकी गेंद की रफ्तार 155 किमी प्रति घंटे की थी। इस गेंद के साथ उमरान मलिक सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज़ बन गए। उमरान ने इस मामले में बुमराह को पीछे छोड़ दिया। बुमराह की अब तक की सबसे तेज गति की गेंद 153.36 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार की रही है। लेकिन अब उमरान मलिक टीम इंडिया के लिए सबसे तेज़ गेंद फेंकने वाले गेंदबाज़ बन गए।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

टीम इंडिया ने श्रीलंका के सामने पहले टी-20 में जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए । इस पारी में दीपक हुड्डा ने सर्वाधिक 41 रनों की पारी खेली। जबकि अक्षर पटेल ने 20 गेंदों पर ताबड़तोड़ 31 रन बनाए। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को मुसीबत से निकालकर बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। हुड्डा-पटेल के बीच छठे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी हुई हैं। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम अपने 20 ओवर के खेल में 160 रन बना सकी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story