×

IND-WI, दूसरा टी-20 मैचः रोहित का दिवाली धमाका, भारत के कब्जे में सीरीज

Anoop Ojha
Published on: 6 Nov 2018 4:57 PM GMT
IND-WI, दूसरा टी-20 मैचः रोहित का दिवाली धमाका, भारत के कब्जे में सीरीज
X

लखनऊः कप्तान रोहित शर्मा (111*) के शतक की बदौलत भारत ने वेस्ट इंडीज को सीरीज के दूसरे टी20 मैच में 71 रन से हरा दिया। टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर बनाया जिसके जवाब में विंडीज टीम 9 विकेट पर 124 रन ही बना सकी। इसके साथ ही टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सीरिज का दूसरा मैच लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी स्टेडियम पर खेला गया।

कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। रोहित ने 61 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके और 7 छक्के जड़े।

इसके बाद मेहमान टीम को पहला झटका शेई होप (6) के रूप में लगा। होप ने 8 गेंदों पर 1 छक्का लगाया। शिमरोन हेटमेयर (15) ने डैरेन ब्रावो के साथ दूसरे विकेट के लिए 26 रन जोड़े। हेटमेयर को खलील की गेंद पर शिखर ने लपका। उन्होंने 14 गेंदों पर 3 चौके जड़े।

गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने पहले ही ओवर में डैरेन ब्रावो (23) और निकोलस पूरन (4) को पविलियन की राह दिखा दी। ब्रावो ने 18 गेंदों पर 4 चौके लगाए जबकि पूरन ने 3 गेंदों पर 1 चौका जड़ा। पोलार्ड (6) से उम्मीद थी लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें पविलियन की राह दिखा दी। दिनेश रामदीन (10) को भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर रोहित ने कैच आउट किया। फैबियन एलेन (0) को क्रुणाल पंड्या ने रन आउट कर पविलियन भेजा।

इससे पहले रोहित और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। इंडिया को पहला झटका पारी के 14वें ओवर में लगा और धवन लेफ्ट आर्म स्पिनर एलेन की गेंद पर निकोलस पूरन को कैच थमा बैठे। धवन ने 41 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 43 रन बनाए।

ऋषभ पंत (5) कुछ खास नहीं कर सके। रोहित ने लोकेश राहुल (26*) के साथ तीसरे विकेट के लिए नाबाद 62 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की।

रोहित शर्मा विराट कोहली को पछाड़कर भारत की ओर से टी20 इंटरनैशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने विराट (2102 रन) को पछाड़ा।

यह भी पढ़ें ......भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 आज,विराट- धोनी के बिना ईडन के मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

गौरतलब है कि भारत ने कोलकाता में खेले गये पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया था। वेस्टइंडीज की कसी हुई गेंदबाजी के कारण भारत बहुत ही मुश्किल से 110 रन के स्कोर को चेज़ कर पाया था।

इंडिया अंतिम एकादशः

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, मनीष पांडे, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कुणाल पांड्या, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद,भुवनेश्वर कुमार,कुलदीप यादव

यह भी पढ़ें ......मैच शुरू होने के कुछ घण्टे पहले CM योगी ने किया अटल स्टेडियम का उद्घाटन….

वेस्टइंडीज अंतिम एकादशः

साईं होप,दिनेश रामदीन (विकेटकीपर),शिमरोन हैटमेयर,डैरेन ब्रावो,किरोन पोलार्ड, कार्लोस ब्रेथवेट ( कप्तान ),रोवमन पॉवेल,फैबियन एलेन,कैरी पियरे,ओशेन थॉमस,निकोलस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story