×

लंदन टेस्ट : 289 रनों की बढ़त के साथ इंग्लैंड की पारी घोषित

Rishi
Published on: 12 Aug 2018 11:00 AM GMT
लंदन टेस्ट : 289 रनों की बढ़त के साथ इंग्लैंड की पारी घोषित
X

लंदन : क्रिस वोक्स (नाबाद 137) और जॉनी बेयर्सटो (93) के बीच छठे विकेट के लिए हुई 189 रनों की साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने यहां लॉर्डस मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को सात विकेट पर 396 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड के पास 289 रनों की बढ़त है। भारतीय टीम पहली पारी में 107 रन पर ऑलआउट हो गई थी।

इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 357 रन से आगे खेलना शुरू किया।

ये भी देखें : जम्‍मू-कश्‍मीर के बडगाम में हुआ रहस्‍यमय ब्‍लास्‍ट, तीन घायल

मेजबान टीम ने चौथे दिन अपने स्कोर में 39 रन का और इजाफा किया और एक विकेट गंवाया। सैम कुरेन (40) के आउट होते कप्तान जोए रूट ने पारी घोषित कर दी।

ये भी देखें : नर्सिंग कोर्स में नौकरी की अपार संभावनायें, एडमिशन के पहले रखें इन बातों का ध्यान

वोक्स ने अपनी नाबाद पारी में 177 गेंदों पर 21 चौके लगाए। वहीं कुरेन ने 49 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया। वोक्स और कुरेन के बीच सातवें विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी हुई।

भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या ने 66 रन पर तीन विकेट और मोहम्मद शमी ने 96 रन पर तीन विकेट लिए। इशांत शर्मा को 101 रन पर एक विकेट मिला।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story