×

India VS West Indies, 2nd ODI: जीत बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

Anoop Ojha
Published on: 24 Oct 2018 4:00 AM GMT
India VS West Indies, 2nd ODI: जीत बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
X

विशाखापट्टनमः भारत-वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को वाय एस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। बेहतरीन फार्म में चल रहे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की मदद से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को यहां खेले जाने वाले दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भी जीत की लय कायम रखने उतरेगी। यह भारत का 950वां वनडे मैच होगा। वह इस आंकड़े तक पहुंचने वाला पहला देश बन जाएगा। विराट और रोहित शर्मा के शतकों ने गुवाहाटी में पिछले मैच में 323 रन के लक्ष्य को आसान बनाकर भारत को पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढत दिलाई।

यह भी पढ़ें .....Ind vs SA: डु प्लेसिस उंगली में चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर

आज के मैच में जहां धोनी पर सबकी नजर रहेगी वहीं उमेश कुलदीप में कुछ फेरबदल की संभावना है। गुवाहाटी में विराट और रोहित ने भारत को 47 गेंद बाकी रहते जीत दिलाकर वेस्टइंडीज का रहा सहा मनोबल भी तोड़ दिया। शीर्षक्रम के बल्लेबाजों के फॉर्म के चलते मध्यक्रम को कुछ करने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

दूसरे टेस्ट में दस विकेट लेने वाले उमेश यादव भी उस फॉर्म को दोहरा नहीं सके और महंगे साबित हुए। पहले मैच में बाहर रहे चाइनामैन कुलदीप यादव को खलील अहमद की जगह उतारा जा सकता है।

यह भी पढ़ें .....गुवाहाटी वनडे : रोहित-विराट ने मिलकर वेस्टइंडीज को रौंद दिया

भारत

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज

जेसन होल्डर (कप्तान), सुनील अंब्रीस, देवेंद्र विशू, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, एश्ले नर्स, कीमो पॉल, रोवमन पॉवेल, केमर रोच, मार्लोन सैमुअल्स, फैबियन एलेन, चंद्रपॉल हेमराज, ओशाने थॉमस, ओवेड मैकॉय, काइरन पॉवेल।

मैच का समय: दोपहर 1:30 से

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story