×

India VS WI, 2nd ODI : भारत ने विंडीज के सामने रखा 322 रनों का लक्ष्य

Anoop Ojha
Published on: 24 Oct 2018 8:05 AM GMT
India VS WI, 2nd ODI : भारत ने विंडीज के सामने रखा 322 रनों का लक्ष्य
X

विशाखापत्तनम: भारत ने यहां डॉ. वाई.एस. राजशेखररेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए हैं। भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 157 रन बनाए तो वहीं अंबाती रायडू ने 73 रनों की पारी खेली। कोहली का यह वनडे में 37वां शतक है। इसी के साथ वह वनडे में सबसे तेजी से 10,000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। साथ ही वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं। इन दोनों मामलों में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा है। कोहली ने अपनी पारी में 130 गेंदों का सामना किया और 13 चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। तो वहीं रायडू ने 80 गेंदों की पारी में आठ चौके मारे। इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की।

विंडीज के लिए एशले नर्स और ओबेड मैक्कोय ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। केमरन रोच और मार्लन सैमुएल्स को एक-एक सफलता मिली।

इसके पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम ने गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे मैचों को जीतकर इस सीरीज में 1-0 की बढ़त ली है। इस मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में एक बदलाव हुआ है। खलील अहमद के स्थान पर कुलदीप यादव को टीम में जगह मिली है।

इसके अलावा, वेस्टइंडीज टीम में भी इस मैच के लिए एक बदलाव किया गया है। अंतिम एकादश में ओशाने थॉमस के स्थान पर ओबेड मेकॉय ने कदम रखा है। वह इस मैच से वनडे प्रारूप में पदार्पण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें .....गुवाहाटी वनडे : हेटमेर का शतक, वेस्टइंडीज ने भारत को दिया 323 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), कीरेन पॉवेल, चंद्रपाल हेमराज, शाई होप (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेर, मार्लन सैमुअल्स, रोवमैन पॉवेल, एश्ले नर्स, देवेंद्र बिशू, केमार रोच और ओबेड मेकॉय।

--आईएएनएस

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story