×

भारत के मुसलमान दूसरे देशों के मुस्लिमों के मुक़ाबले कम कट्टर

Gagan D Mishra
Published on: 11 Nov 2017 7:41 PM GMT
भारत के मुसलमान दूसरे देशों के मुस्लिमों के मुक़ाबले कम कट्टर
X

लखनऊ: केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत के मुसलमान दुनिया के मुसलमानों के मुक़ाबले कम कट्टर है। इस लिए देश को आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन से कोई ख़तरा नहीं है। लखनऊ में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे राजनाथ ने पड़ोसी देश पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देता है जिस की वजह से पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ीं हैं।

यह भी पढ़ें...भारत को दहलाने की बड़ी साजिश रच रहे ISIS और ISI, मिलाया हाथ

देश में आईएसआईएस का ख़तरा नहीं

देश के मुसलमान दुनिया के दूसरे मुल्कों में रह रहे मुसलमानों के मुक़ाबले कम कट्टर हैं। जिस की वजह से खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस से देश को कोई ख़तरा नहीं है। लखनऊ से सांसद व केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का यह बयान ऐसे वक़्त आया है जब गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधान सभा चुनाव को लेकर आतंकवाद का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जा रहा है।

गुजरात विधान सभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए नाक का सवाल बन गया है। इस माहौल के बीच एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे राजनाथ सिंह ने आतंकवाद, नक्सलवाद और उग्रवाद पर खुल कर अपनी राय रखी है। गृहमंत्री ने कहा की सेना और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों के बेहतर तालमेल की ज़रुरत हैं उन्हों ने कहा की काश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई है।

यह भी पढ़ें...ISIS आतंकियों के निशाने पर थे यूपी के मुस्लिम धर्मगुरु, हुआ खुलासा

2022 तक खत्म होगा देश से नक्सलवाद

राजनाथ सिंह ने कहा की नक्सल प्रभावित इलाक़ों में सीधे जनता से संपर्क कर विकास किया जा रहा है। जिस की वजह से नक्सलवाद की समस्या 5 - 7 ज़िलों तक सिमट गई है। उन्होंने दावा किया की 2022 तक नक्सलवाद की समस्या को जड़ से खत्म कर दिया जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार कश्मीरी पण्डितों के पुनर्वास को लेकर गंभीर है।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story