×

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सुरेश रैना और गंभीर की नहीं हुई वापसी

Rishi
Published on: 8 May 2017 7:10 AM GMT
चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सुरेश रैना और गंभीर की नहीं हुई वापसी
X

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने सोमवार को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया। सिलेक्टर्स ने टीम इंडिया में गौतम गंभीर और सुरेश रैना को जगह नहीं दी है। वहीं, रोहित शर्मा, युवराज सिंह और मो.शमी की वापसी हुई है।

रोहित शर्मा अनफिट होने की वजह से नवंबर 2016 से टीम से बाहर थे। इस बल्लेबाज ने आखिरी वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ अक्टूबर में खेला था। वहीं, शिखर धवन ने इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में 2 वनडे मैच खेले थे।



चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज 1 जून को इंग्लैंड में होगा। डिफेंडिंग चैंपियन भारत का पहला मैच 4 जून को पाकिस्तान से होगा। सेमीफाइनल मुकाबले 14 और 15 जून को, फाइनल 18 जून को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। ग्रुप A में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड हैं। वहीं, भारत ग्रुप B में पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका है।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ये है टीम...

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), युवराज सिंह, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, आर. जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, मनीष पांडे

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई को 15 नाम आईसीसी को भेजने थे, जिसकी आखिरी तारीख 25 अप्रैल थी।

भारत को छोड़कर बाकी सात देश अपनी टीम आईसीसी को भेज चुके हैं। बता दें कि आईसीसी के साथ कई दिनों से चल रहे तनाव की वजह से बीसीसीआई ने नाम नहीं भेजे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story