×

छोरियों ने मारा मैदान : कोरिया से ड्रॉ खेलकर भारत ने 3-1 से जीती सीरीज

Rishi
Published on: 11 March 2018 9:48 AM GMT
छोरियों ने मारा मैदान : कोरिया से ड्रॉ खेलकर भारत ने 3-1 से जीती सीरीज
X

सियोल : भारतीय महिला हॉकी टीम का रविवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेला गया मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा। इस ड्रॉ रहे मुकाबले के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। कोरिया के खिलाफ खेले गए पांचवें और अंतिम मैच में भारतीय टीम के लिए वंदना कटारिया ने एकमात्र गोल किया, वहीं मेजबान देश के लिए बोमी किम ने गोल किया।

भारत और दक्षिण कोरिया दोनों टीमों ने पहले तीन क्वार्टर में गोल करने के लिए हर संभव प्रयास किया, लेकिन किसी भी टीम को सफलता हाथ नहीं लगी।

ये भी देखें : Shooting World Cup : अखिल ने विश्व कप में जीता सोना

चौथे क्वार्टर में दोनों टीमों ने अपने खेल में और भी तेजी की। वंदना ने कप्तान रानी से मिले पास को कोरिया के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और भारत को 1-0 की बढ़त दी।

इसके बाद, भारत की ओर से हासिल की गई इस बढ़त को बोमी ने कोरिया के लिए दागे गए अपने गोल के दम पर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच यह मैच बराबरी पर समाप्त हो गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story