×

INDvJPN: चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल-आक्रामक हॉकी खेलेगी आज भारतीय टीम

Anoop Ojha
Published on: 27 Oct 2018 3:38 AM GMT
INDvJPN: चैम्पियंस ट्रॉफी सेमीफाइनल-आक्रामक हॉकी खेलेगी आज भारतीय टीम
X

मस्कट: चैम्पियंस ट्रोफी फाइनल में लगातार जीतते हुए सेमीफाइनल तक पहुंचन वाली भारतीय हॉकी टीम का इस समय मनोबल ऊँचा है। आज टीम का मुकाबला जापान से है। भारतीय टीम राउंड रॉबिन चरण में जापान को 9-0 से हराने वाली भारतीय टीम का पलड़ा एक बार फिर भारी होगा। आज के मैच को भारतीय टीम फाइनल में एंट्री के पक्के इरादे से खेलेगी।

यह भी पढ़ें .....चैम्पियंस ट्रॉफी मुकाबला : इंडिया और बांग्लादेश के बीच दूसरा सेमीफाइनल आज

आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेगी टीम

28नवबंर से16 दिसबंर तक भुवनेश्वर में में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी भारतीय हॉकी टीम के लिए आखिरी टूर्नमेंट है। जोश से लबालब भरी भारतीय टीम एक बार फिर शानदार प्रदर्शन कर अपने आलोचकों का मुंह बंद करना चाहेगी। भारत पांच मैचों में 13 अंक लेकर शीर्ष पर रहा।पाकिस्तान 10 अंक लेकर दूसरे, मलयेशिया तीसरे और जापान चौथे स्थान पर रहा।

यह भी पढ़ें .....चैम्पियंस ट्रॉफी: इंग्लैंड और बारिश ने आस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल के सपने को तोड़ा

आक्रामक हॉकी खेले

कोच हरेंद्र सिंह का ​कहना है कि ‘मैं चाहूंगा कि मेरी टीम जज्बात पर काबू रखकर आक्रामक हॉकी खेले। हरेंद्र ने टीम को ध्यान दिलाया कि सेमीफाइनल एकदम अलग मैच होगा। जापान के खिलाफ पिछली स्कोरलाइन अब कोई मायने नहीं रखती।’

यह भी पढ़ें .....चैम्पियंस ट्रॉफी: न्यूजीलैंड को हरा इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

सीगफ्राइड ऐकमैन ने कहा भारत को हम हराएंगे

उधर दूसरी ओर जापान ने टीम में 6 युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है। जापान के कोच सीगफ्राइड ऐकमैन ने कहा, हमें उम्मीद है कि शनिवार को हम भारत को हराएंगे।’

दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टक्कर मलयेशिया से होगी। फाइनल रविवार को खेला जाएगा।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story