×

IPL GL vs SRH : लायंस को पिंजरे में डाल विदा किया सनराइजर्स ने, 8 विकेट से पटका

Rishi
Published on: 13 May 2017 10:44 AM GMT
IPL GL vs SRH : लायंस को पिंजरे में डाल विदा किया सनराइजर्स ने, 8 विकेट से पटका
X

कानपुर : सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने शनिवार को ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुजरात लायंस के साथ जारी आईपीएल के राउंड रोबिन लीग मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

कप्तान डेविड वार्नर (नाबाद 69) और विजय शंकर (नाबाद 63) की शानदार पारियों के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 53वें मैच में शनिवार को गुजरात लांयस को आठ विकेट से हरा दिया। ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदरबाद के सामने 155 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे हैदराबाद ने 18.1 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही हैदराबाद ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

हैदरबाद ने अपने दो विकेट 25 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन इसके बाद वार्नर और शंकर ने तीसरे विकेट के लिए 133 रनों का साझेदी कर टीम को जीत दिलाई।

इससे पहले, ईशान किशन (61) और ड्वायन स्मिथ (54) से मिली शानदार शुरुआत का फायदा गुजरात के शेष बल्लेबाज नहीं उठा सके और बड़े स्कोर पर जाती दिख रही गुजरात 19.2 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई।

ईशान किशन (61) और ड्वायन स्मिथ (54) से मिली शानदार शुरुआत का फायदा गुजरात लायंस के शेष बल्लेबाज नहीं उठा सके और बड़े स्कोर पर जाती दिख रही टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के 53वें मैच में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 19.2 ओवरों में 154 रनों पर ही ढेर हो गई। एक समय ऐसा लग रहा था कि गुजरात 180-190 से बड़ा स्कोर खड़ा कर लेगी, लेकिन स्मिथ और किशन की सलामी जोड़ी के आउट होने के बाद गुजरात के शेष बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गए।

ये भी देखें : आईपीएल : चला-चली की बेला में लायंस बिगाड़ सकते हैं, सनराइजर्स का खेल

स्मिथ और किशन ने 10.5 ओवरों में 10.24 की औसत से पहले विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी की। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने स्मिथ को पगबाधा कर हैदराबाद को पहली सफलता दिलाई। स्मिथ ने अपनी पारी में 33 गेंदें खेलीं और सात चौके तथा दो छक्के लगाए। इस जोड़ी के टूटने के बाद हैदराबाद की टीम कुल स्कोर मात्र 43 रन ही जोड़ पाई।

किशन की पारी का अंत मोहम्मद सिराज ने किया। सिराज ने किशन को विकेट के पीछे नमन ओझा के हाथों 120 के कुल स्कोर पर कैच कराया। यहां से हैदराबाद की बल्लेबीज लड़खड़ा गई और टीम ने इसी स्कोर पर कप्तान सुरेश रैना (2) और दिनेश कार्तिक (0) के दो बड़े विकेट गंवा दिए।

राशिद ने एरॉन फिंच (2) को 123 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर गुजरात को परेशानी में डाल दिया। विकेट गिरने का सिलसिला रुका नहीं और पूरी टीम आखिरी ओवर की दूसरी गेंद तक पवेलियन लौट गई। रवींद्र जडेजा 20 रनों पर नाबाद रहे।

हैदराबाद के लिए सिराज ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। राशिद को तीन सफलताएं मिली। भुवनेश्वर कुमार को दो और सिद्धार्थ कौल को एक विकेट मिला।

हैदराबाद की टीम इस समय 13 मैचों में सात मैच जीत कर आठ टीमों की अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। गुजरात की टीम इस मैच में सिर्फ सम्मान बचाने उतरेगी। वह पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है।

युवराज सिंह इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वह फिट नहीं हैं। उनके स्थान पर दीपक हुड्डा अंतिम एकादश में हैं जबकि गुरजात ने बासिल थम्पी और धवल कुलकर्णी के स्थान पर प्रवीण कुमार और मुनाफ पटेल को मौका दिया है।

टीमें :

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोहम्मद नबी, मोएजिज हेनरिक्स, दीपक हुड्डा, नमन ओझा (विकेटकीपर), विजय शंकर, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, सिद्धार्थ कौल और मोहम्मद सिराज।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), एरॉन फिंच, प्रवीन कुमार, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, जेम्स फॉल्कनर, ड्वायन स्मिथ, दिनेश कार्तिक, प्रदीप सांगवान, मुनाफ पटेल और अंकित सोनी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story