×

तेहरान : मार गिराया आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड, लेकिन कहाँ ये नहीं पता

Rishi
Published on: 11 Jun 2017 10:47 AM GMT
तेहरान : मार गिराया आतंकवादी हमले का मास्टरमाइंड, लेकिन कहाँ ये नहीं पता
X

तेहरान : ईरान के सुरक्षा बलों ने सात जून को तेहरान में दोहरे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को मार गिराया है। इन हमलों में 17 लोगों की मौत हो गई थी। ईरान के खुफिया विभाग के मंत्री महमूद अलावी ने शनिवार रात इस बारे में बताया, "संसद और अयातुल्ला खुमैनी के मकबरे पर हमले का मास्टरमाइंड और मुख्य कमांडर मारा गया है।"

अलावी ने कहा कि यह अभियान सुरक्षा बलों और पड़ोसी देशों की सुरक्षा सेवाओं के सहयोग से शनिवार को किया गया।

ये भी देखें : ईरानी संसद, खुमैनी के मकबरे पर आतंकवादी हमला, गई 13 लोगों की जान

मंत्री ने कहा कि हमले के बाद यह आतंकवादी देश से भाग गया था। वह इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सदस्य था। लेकिन, मंत्री ने हमलावर की पहचान और वह किस देश में मारा गया है, इसका खुलासा नहीं किया।

अलावी ने कहा कि मई में खुफिया मंत्रालय ने हर दिन करीब एक आतंकवादी ठिकाने का पता लगाकर उसे नष्ट किया था, लेकिन बेचैनी न फैले, इसलिए इन आकंड़ों का सार्वजनिक खुलासा नहीं किया गया।

अधिकारियों ने शनिवार को उत्तरी तेहरान के अल्बोर्ज प्रांत में आठ लोगों की गिरफ्तारी की, जिन पर हमलावरों को सहायता देने का आरोप है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story