×

राष्ट्रपति चुनाव: क्या योग से सत्ता की तैयारी में हैं बाबा रामदेव !

योग में शीर्षासन कराते कराते सत्ता के शीर्ष पर बैठने की बाबा रामदेव की अभिलाषा हिलोरे मारने लगी हैं। इसके लिए उनके समर्थकों ने बाकायदा लॉबिंग तेज भी कर दी है।

tiwarishalini
Published on: 11 Jun 2017 2:19 PM GMT
राष्ट्रपति चुनाव: क्या योग से सत्ता की तैयारी में हैं बाबा रामदेव !
X

योगेश मिश्र

लखनऊ: योग में शीर्षासन कराते-कराते सत्ता के शीर्ष पर बैठने की बाबा रामदेव की अभिलाषा हिलोरे मारने लगी हैं। इसके लिए उनके समर्थकों ने बाकायदा लॉबिंग तेज भी कर दी है। विश्व हिंदू परिषद ने भी रामदेव के राष्ट्रपति बनने के लिए हवा देनी शुरु कर दी है।

कभी अपनी पार्टी बनाने की इच्छा जाहिर कर सियासी महत्वाकांक्षा के संकेत देने वाले रामदेव अगले राष्ट्रपति चुनाव में अपनी उम्मीदवारी को पुख्ता करने की जुगत में लगे हुए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का लोहा मनवाने के बाद बाबा रामदेव की विदेश में भी प्रासंगिकता बढ़ गई है। बीते लोकसभा चुनाव में बाकायदा बीजेपी के लिए काम करने वाले रामदेव के समर्थन में लालू यादव, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, नीतीश कुमार और शरद यादव की भी हामी हो सकती है।

यह भी पढ़ें ... EC का एलान- 17 जुलाई को होगा राष्ट्रपति चुनाव, 20 जुलाई को होगी मतगणना

बीते काफी समय से बाबा रामदेव पक्ष और विपक्ष दोनों खेमों में प्रासंगिकता बरकरार रखने के लिए तेजी से जुटे हुए हैं। उन्होंने अपना कारोबार भी इतना बड़ा फैला लिया है कि वह अब योगगुरु और बड़े कारोबारी के रुप में परिचय के मोहताज नहीं रह गए हैं, लेकिन उनकी इस महत्वाकांक्षा के पंख लगने में सबसे बड़ी दो बाधाएं भी विहिप का उनके साथ होना और उनका कारोबारी साम्राज्य ही है।

इसके चलते योग गुरु के पैरोकार मुखर नहीं हो पा रहे हैं पर उनकी कोशिश है कि रामदेव को केंद्र में सरकार चला रही बीजेपी ही इस पद के लिए उपयुक्त माने।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story