×

ISSF विश्वकप: जीतू राय और हीना सिद्धू की जोड़ी ने देश को दिलाया गोल्ड मेडल

aman
By aman
Published on: 12 Jun 2017 1:03 PM GMT
ISSF विश्वकप: जीतू राय और हीना सिद्धू की जोड़ी ने देश को दिलाया गोल्ड मेडल
X
ISSF विश्वकप: जीतू राय और हीना सिद्धू की जोड़ी ने देश को दिलाया गोल्ड मेडल

नई दिल्ली: निशानेबाज जीतू राय और हीना सिद्धू की जोड़ी ने आईएसएसएफ विश्वकप में राइफल/पिस्टल सीरीज में देश को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है।अजरबैजान के गबाला में चल रही प्रतियोगिता की 10 मीटर एयर पिस्टल की मिक्स्ड टीम स्पर्धा में हीना और जीतू ने ये पदक हासिल किया। बता दें कि इस जोड़ी ने इस साल के शुरू में भी दिल्ली में आयोजित आईएसएसएफ विश्वकप में भी देश के लिए सोना जीता था।

उल्लेखनीय है कि मिक्स्ड टीम एयर पिस्टल को नए इवेंट के तौर पर 2020 के टोक्यो ओलिंपिक में शामिल किया गया है। टूर्नामेंट में भारत के संजीव राजपूत पुरुषों के 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट में क्वालिफाई नहीं कर पाए। जबकि गगन नारंग 25वें स्थान पर रहे। दूसरी तरफ, 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में जीतू राय 12वें स्थान पर रहे।

बता दें कि इस निशानेबाजी विश्वकप में 45 देशों के 430 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया है। भारत का 23 सदस्यीय दल भी इसमें शामिल है। राइफल और पिस्टल शूटर्स के लिए आईएसएसएफ विश्वकप के फाइनल में स्थान बनाने के लिए आखिरी मौका है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story