जयपुर ट्रैफिक पुलिस पर भड़के बुमराह, पूछा- ऐसे सम्मान करते हैं आप, इंसान से ही होती है गलती

Rishi
Published on: 24 Jun 2017 6:30 AM GMT
जयपुर ट्रैफिक पुलिस पर भड़के बुमराह, पूछा- ऐसे सम्मान करते हैं आप, इंसान से ही होती है गलती
X

लखनऊ: चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में फेंकी गई नो बॉल जसप्रीम बुमराह को इतनी भारी पड़ेगी यह उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा। क्रिकेट फैंस ने बुमराह की नो बॉल को टीम इंडिया की हार का जिम्मेदार बताया। यह नो बॉल 22 गज की क्रिकेट पिच से निकलकर जेब्रा लाइन तक पहुंच गई। जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को ट्रैफिक रूल्स सिखाने के लिए इस नो बॉल का सहारा ले डाला।

जयपुर पुलिस के ट्वीट में एक तस्वीर है, जिसमें बुमराह का एक पैर लाइन के बाहर था। वहीं दूसरी तस्वीर सड़क की थी जिसमें जेब्रा लाइन से पहले दो कारें खड़ी थीं।

जयपुर पुलिस का यह ट्वीट देख आईजीपी (पीएसी सेंट्रल जोन) लखनऊ सतीश गणेश ने भी ट्वीट कर डाला। उन्होंने लिखा, ''कभी-कभी लाइन क्रॉस करने की बड़ी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ट्रैफिक क्रॉसिंग पर जेब्रा लाइन का सम्मान कीजिए।''



बुमराह को आया गुस्सा

जयपुर पुलिस की ये अपील जसप्रीत बुमराह रास नहीं आई। उन्होंने जयपुर ट्रैफिक पुलिस पर गुस्सा निकालते हुए ट्वीट किया, ‘बहुत खूब जयपुर ट्रैफिक पुलिस! आपने दिखा दिया कि देश के लिए खेलने वाले और प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के लिए आपके मन में कितना सम्मान है. लेकिन आप बेफिक्र रहें। मैं आपकी गलती का मजाक नहीं उड़ाऊंगा क्योंकि मैं मानता हूं कि इंसान से गलती हो सकती है।’





जयपुर ट्रैफिस पुलिस ने मांगी माफी

बुमराह ने नाराज होने पर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर में माफी मांगते हुए लिखा, 'आदरणीय जसप्रीत हम आपका दिल नहीं दुखाना चाहते थे। हम तो बस ट्रैफिक के बारे में लोगों को सतर्क करना चाहते थे।' अगले ट्वीट में ट्रैफिक पुलिस ने बुमराह को युवाओं का आदर्श भी बताया।

पाकिस्तान के खिलाफ फेंकी थी नो बॉल

बुमराह ने चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के शुरुआती ओवर में ही एक नो बॉल की थी। इस गेंद पर पाक बल्लेबाज फखर ज़मान आउट हो गए, लेकिन नो बॉल होने की वजह से उन्हें जीवनदान मिल गया और बाद में यह विकेट भारत पर बहुत भारी पड़ा, क्योंकि फख़र ने 114 रन ठोक डाले।

पाकिस्तान के फैसलाबाद में भी ट्रैफिक पुलिस ने जसप्रीत बुमराह की तस्वीर का इस्तेमाल किया है। इस फोटो में दो कारें एक तरफ लाइन के पीछे हैं और बुमराह की नो बॉल दूसरी ओर है। कैप्शन में लिखा है 'इस लाइन को मत पार करो क्योंकि आप जानते हो कि यह कितनी महंगी साबित हो सकती है।'

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story