×

सामने आई सऊदी पत्रकार खशोगी की मंगेतर, लिखा भावुक संदेश

Rishi
Published on: 21 Oct 2018 1:51 PM GMT
सामने आई सऊदी पत्रकार खशोगी की मंगेतर, लिखा भावुक संदेश
X

अंकारा : सऊदी अरब अधिकारियों द्वारा पत्रकार जमाल खशोगी की इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में हत्या की स्वीकारोक्ति के बाद पत्रकार की मंगेतर ने उनके लिए अंतिम संदेश प्रकाशित किया है।

उन्होंने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, "वे मेरी दुनिया से आपके शरीर को ले गए हैं। लेकिन, आपकी सुंदर हंसी मेरे आत्मा में हमेशा बसी रहेगी। मेरे प्रिय खाशोगी।"

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है जिसमें खशोगी एक टीवी डॉक्यूमेंट्री के लिए साक्षात्कार दे रहे हैं।

साक्षात्कार के दौरान एक बिल्ली व्यवधान डाल रही है, वह उनकी गोद में उछल रही है जिस कारण वह खुल कर हंस रहे हैं।

ये भी देखें : तुर्की ने लगाए आरोपः सऊदी दूतावास में हुई पत्रकार जमाल खाशोगी हत्या

खशोगी मुस्कराते हुए पत्रकार से कहते हैं, "आपको इसे फिल्म में बनाए रखना चाहिए।"

खशोगी के सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश के दौरान उसकी इमारत के बाहर उनका इंतजार कर रहीं उनकी मंगेतर सेंगिज को पहले उनकी मौत का विश्वास नहीं हुआ था।

खशोगी दो अक्टूबर को कुछ दस्तावेज लेने दूतावास गए थे। उन्हें सेंगिज से विवाह के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत थी।

ये भी देखें : सऊदी अरब के लापता पत्रकार खाशोग्गी की हत्या शैतान हत्यारों ने की होगी : ट्रंप

खशोगी ने सेंगिज से कहा था कि अगर वह बाहर न आएं तो वह उनके दोस्त और तुर्की अरब मीडिया संघ के अध्यक्ष तुरन किस्लक्सी को फोन कर इस बात की जानकारी दे दें।

सेंगिज ने उनके लापता होने के अगले दिन दूतावास के बाहर सीएनएन से कहा था , "मुझे नहीं पता कि जमाल अंदर हैं कि नहीं। मैं जानना चाहती हूं कि जमाल कहां हैं। क्या उन्होंने उन्हें हिरासत में ले लिया है? क्या उन्होंने उनका अपहरण कर लिया है? क्या उन्हें जेल में डाल दिया गया है?"

उस समय उन्होंने मीडिया से उनका नाम नहीं छापने का आग्रह किया था।

खशोगी सऊदी अरब राजशाही और शहजादा मोहम्मद बिन सलमान की नीतियों के सख्त आलोचक थे। वह जून 2017 से सऊदी अरब से बाहर आत्म निर्वासन में रह रहे थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story