×

गृह राज्यमंत्री हंसराज ने कहा- अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर

Rishi
Published on: 12 July 2017 7:14 AM GMT
गृह राज्यमंत्री हंसराज ने कहा- अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर
X

श्रीनगर: राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर श्रीनगर के दौरे पर हैं। उन्होंने पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों के अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात का जायजा लिया और कहा कि पुख्ता सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। दोनों मंत्रियों ने यह भरोसा दिलाया कि आतंकियों की हरकत से कोई असर पड़ने वाला नहीं है और यात्रा पहले की तरह ही जारी रहेगी।

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि सुरक्षा पहले से और ज्यादा कड़ी की गई है और अमरनाथ यात्रा के साथ-साथ राज्य के सुरक्षा हालात की समीक्षा भी हुई है। सरकार यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। सुरक्षा में जहां भी खामी है, उसे तुरंत दूर किया जाएगा। महबूबा सरकार अपना काम अच्छे से कर रही है।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि हमले में सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 अन्य घायल हो गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्यक्तिगत तौर पर स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। आतंकवाद के खिलाफ एकजुटता दिखाने के लिए जम्मू एवं कश्मीर के लोगों की सराहना की और कहा कि 'पूरा देश कश्मीर के साथ है।'

जितेंद्र सिंह के अनुसार, "सोमवार के हमले के बावजूद श्रद्धालुओं ने जोर देकर कहा कि यात्रा को एक दिन के लिए भी नहीं रोका जाना चाहिए और इसे निरंतर जारी रखना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "हम यहां प्रधानमंत्री की तरफ से मौजूद हैं। वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने पीड़ितों की मदद के लिए निजी तौर पर व्यवस्था की है। हम पीड़ितों के साथ एकजुटता जताते हैं।"

इस मामले की जांच पर उन्होंने कहा, "किसी को भी हमले के निष्कर्ष पर तुरंत नहीं पहुंचना चाहिए। हमें सुरक्षा एजेंसियों के निष्कर्ष का इंतजार करना चाहिए।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story