×

JNU विवाद का सच: CFSL जांच में सही पाए गए देश विरोधी नारेे वाले वीडियो

By
Published on: 11 Jun 2016 11:34 AM GMT
JNU विवाद का सच: CFSL जांच में सही पाए गए देश विरोधी नारेे वाले वीडियो
X

नई दिल्ली: सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (सीएफएसएल) ने उन वीडियो को सही पाया है, जिनमें जेएनयू में कुछ छात्र-छात्राओं को देश विरोधी नारे लगाते हुए दिखाया गया है। सीएफएसएल ने घटना से जुड़े वीडियो की बारीकी से जांच की, जिनमें ये वीडियो सही पाए गए हैं। वीडियो में कई छात्रों को देश विरोधी नारे लगाते हुए देखा जा सकता है।

आजाद कश्मीर की उठी थी मांग

9 फरवरी को जेएनयू परिसर में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को लेकर छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। आरोप है कि यहां आयोजित हुए कार्यक्रम में अफजल को शहीद कहा गया था। देश विरोधी नारे लगाए गए और कश्मीरी विस्थापितों के प्रति एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए आजाद कश्मीर की मांग का समर्थन किया गया।

वीडियो की सत्यता पर उठे थे सवाल

कार्यक्रम को लेकर उस वक्त खासा विवाद भी उठ खड़ा हुआ था। कार्यक्रम के दौरान रिकॉर्ड किए गए और कुछ न्यूज चैनलों पर दिखाए गए वीडियो की सत्यता पर सवाल खड़े किए गए थे, लेकिन सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी की रिपोर्ट में सच सामने आ गया है।

वीडियो से हुई थी आरोपियों कि पहचान

दिल्ली पुलिस के मुताबिक लैब न्यूज चैनल के कैमरा, स्टोरेज कार्ड और वायर समेत तमाम उपकरणों की भी जांच कर रही है। इन्हीं वीडियो के आधार पर कैंपस में देश विरोधी नारे लगाने में शामिल लोगों की पहचान की गई थी।

Next Story