×

जेटली बोले- आजकल के चुनाव में गणित काम नहीं आता, हम सब से ज्यादा समझदार देश का मतदाता

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय स्वस्थ मंत्री जेपी नड्डा ने बुधवार (01 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंचकर एक व्यापारी सम्मलेन में हिस्सा लिया।

tiwarishalini
Published on: 1 March 2017 4:22 PM GMT
जेटली बोले- आजकल के चुनाव में गणित काम नहीं आता, हम सब से ज्यादा समझदार देश का मतदाता
X
LIVE: काशी में PM का मेगा शो पार्ट-3, महंत शरणानंद बोले- मोदी के नेतृत्व में विश्वगुरु बने देश

वाराणसी: केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय स्वस्थ मंत्री जेपी नड्डा ने बुधवार (01 मार्च) को पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में पहुंचकर एक व्यापारी सम्मलेन में हिस्सा लिया। अरुण जेटली ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस देश में जितने भी पॉलिटिकल लीडर, जर्नलिस्ट और चुनाव विश्लेषक हैं उनसे कहीं ज्यादा समझदार देश का मतदाता है। आजकल के चुनाव में गणित काम नहीं आता है। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को सबसे पहले कार्यकर्ताओं और उसके बाद मतदाताओ ने चुना। सबसे आखिरी में पार्लियामेंट्री बोर्ड ने चुना। इस चुनाव में भी 2014 का इतिहास दोहराएगा। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2017 के सातवें और आखिरी चरण में वाराणसी समेत 7 जिलों की 40 सीटों पर वोटिंग 08 मार्च को होगी।

यह भी पढ़ें ... केजरीवाल को HC से झटका, नहीं मिलेगी जेटली के बैंक खातों की जानकारी, याचिका में कोई दम नहीं

जेटली ने कहा कि यूपी में भी इस बार बीजेपी की सरकार बनाने जा रही है। बीजेपी केरल और अन्य राज्यों में वामपंथियों का विकल्प बन कर उभरेगी। आज से 20 साल पहले के नेहरू की कांग्रेस जैसी पार्टी आज अलगाववादियों के साथ खड़ी हो गई। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कांग्रेस की कल्पना भी अब इतनी छोटी हो चुकी है कि वह किसी दूसरे की पीठ पर सवार होकर कुछ सीटें जीतकर अपने अस्तित्व को बचाने की कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़ें ... जेटली बोले- GST और नोटबंदी से मजबूत होगी अर्थव्यवस्था, इस साल दिखेगा असर

'काम बोलता है' कहने वाले यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने अपने पांच साल के कार्यकाल में एक आधा अधूरा हाईवे बनाया है। यही अखिलेश सरकार का अचीवमेंट है। पौने तीन साल में कोई भी हमारे किसी मंत्री के खिलाफ करप्शन का आरोप नहीं लगा सकता है। भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बन चुकी है।

यह भी पढ़ें ... केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- यूपी को स्वस्थ करना है, तो समाजवादी सरकार को उखाड़ फेंकना है

जेपी नड्डा ने क्या कहा ?

केंद्रीय स्वस्थ मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि यूपी सरकार को भारत सरकार ने 2000 करोड़ रुपए नेशनल हेल्थ मिशन के अंतर्गत दिया। जिसे यूपी सरकार खर्च नहीं कर पाई है। हमने फ्री ड्रग और जांच की योजना दी है, लेकिन प्रदेश सरकार सहयोग नहीं कर रही है। बीएचयू में एम्स के लेवल का हॉस्पिटल बनाने जा रहे हैं। अभी कुछ प्रशासनिक अड़चने हैं। जिसे जल्द से जल्द दूर कर लिया जाएगा और जब तक नहीं होता है हम एम्स लेवल की सुविधा वाराणसी और बीएचयू में देंगे।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story