×

काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान ने दागे थे 30 रॉकेट, US रक्षा मंत्री थे निशाने पर

aman
By aman
Published on: 27 Sep 2017 7:54 AM GMT
काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान ने दागे थे 30 रॉकेट, US रक्षा मंत्री थे निशाने पर
X
काबुल एयरपोर्ट पर दागे गए 20-30 रॉकेट, थोड़ी देर पहले ही पहुंचे थे US रक्षा मंत्री

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रॉकेट से हमले की खबर है। जानकारी के अनुसार, काबुल एयरपोर्ट पर कई रॉकेट दागे गए हैं। हमले के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। बता दें कि अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस हमले से थोड़ी देर पहले ही काबुल एयरपोर्ट पहुंचे थे। मैटिस भारत में अपनी यात्रा पूरी कर अफगानिस्तान पहुंचे हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ले ली है। तालिबान की ओर से कहा गया है कि उसका निशाना अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस थे। टोलो न्यूज़ के अनुसार, एयरपोर्ट पर करीब 20 से 30 रॉकेट दागे गए थे। एयरपोर्ट के पास ही नाटो का बेस कैंप भी है।

ये भी पढ़ें ...कल भारत आएंगे US डिफेंस सेक्रेटरी, फाइटर जेट्स-ड्रोन पर होगी अहम डील !

गौरतलब है कि इससे पहले मई महीने में भी काबुल में भारतीय दूतावास के पास शक्तिशाली बम धमाका हुआ था। इस धमाके में करीब 80 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि, भारतीय दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित थे। कहा जाता रहा है कि इन धमाकों से जर्मन और ईरानी दूतावास निशाने पर था।

ये भी पढ़ें ...सेना प्रमुखों व रक्षा सचिवों संग रोजाना बैठक करेंगी सीतारमण

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story