×

कैलाश विजयवर्गीय बोले: साबरमती के संत ने नहीं, भगत-आजाद ने दिलाई आजादी

By
Published on: 2 Jun 2016 10:17 AM GMT
कैलाश विजयवर्गीय बोले: साबरमती के संत ने नहीं, भगत-आजाद ने दिलाई आजादी
X

हिसार: केंद्र सरकार के दो साल पूरे होने पर बीजेपी देशभर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसी कड़ी में हिसार में हुए एक प्रोग्राम में हिस्‍सा लेने पहुंचे बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने महात्मा गांधी पर एक ऐसा बयान दिया है, जिससे विवाद पनप सकता है। विजयवर्गीय ने महात्मा गांधी पर लिखे गीत के हवाले से देश की आजादी के संघर्ष पर टिप्पणी की है।

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा

हिसार में हुए विकास पर्व कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विजयवर्गीय ने महात्‍मा गांधी को लेकर कहा कि देश को आजादी महात्मा गांधी पर बने गीत 'दे दी हमें आजादी बिना खड़ग बिना ढाल, साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल' से नहीं मिली बल्कि भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव और चंद्रशेखर आजाद जैसे शहीदों के बलिदान से मिली है।

कांग्रेस पर बोले विजयवर्गीय

विजयवर्गीय ने आगे कहा कि देश जब गुलाम था तो क्रांतिकारियों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। देश की आजादी के बाद जनसंघ का गठन हुआ। आज बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। कांग्रेस का नाम लिए बिना हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग सत्‍ता में नहीं है वो कभी आरक्षण के नाम पर तो कभी किसी और मुद्दे पर दंगे करवा रहे हैं।

पीएम मोदी और सरकार की तारीफ करते हुए उन्‍होंने कहा कि एक वक्‍त था जब भारत का पीएम विदेश दौरे पर जाता था तो लगता था भीख का कटोरा लेकर जा रहा हो लेकिन आज देश के पीएम जाते हैं तो देश की शक्ति ओर तकनीक लेकर जाते हैं।

यह भी पढ़ें ... विजयवर्गीय बोले- वेमुला ने पढ़ी याकूब के लिए नमाज, देता था बीफ पार्टी

राहुल गांधी पर निशाना

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष को निशाना बनाते हुए कहा कि लंबे समय तक देश पर राज करने वालों को सत्‍ता से दूरी हजम नहीं हो रही इसलिए आरक्षण और अन्‍य मुद्दों पर दंगे करवा रहे हैं।

जिस देश के युवा पहले भारत माता की जय के नारे लगाते थे वो आजकल यूनिवार्सिटी में पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं और राहुल गांधी उन्‍हें संरक्षण दे रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि देश में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वालों को संरक्षण देकर और उनकी पीठ थपथपाकर हम देश की स्वतंत्रता का मजाक उड़ा रहे हैं।

Next Story