Manish Gupta Murder Case: गोरखपुर में व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या की CBI जांच शुरू

Manish Gupta Murder Case: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में योगी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे अब स्वीकार लिया है। अब इस मामले की आगे की जांच सीबीआई करेगी

aman
By aman
Published on: 2 Nov 2021 3:04 PM GMT (Updated on: 2 Nov 2021 3:25 PM GMT)
Manish Gupta Death Case today live news
X

व्यापारी मनीष हत्याकांड की सुप्रीम कोर्ट में हुई आज सुनवाई (Social Media)


Manish Gupta Murder C
ase: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में योगी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी, जिसे अब स्वीकार कर लिया गया है। अब इस मामले की आगे की जांच सीबीआई करेगी। गौरतलब है कि इस कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता की मौत के बाद से ही उनकी पत्नी और परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की थी। बता दें, कि कानपुर के रहने वाले कारोबारी मनीष की तब मौत हुई थी, जब वह अपने दोस्तों के साथ गोरखपुर के एक होटल में ठहरे थे। उस दौरान पुलिस उनके कमरे में आई थी। जिन पर मनीष गुप्ता से मारपीट करने का आरोप लगा था। कुछ पुलिस वालों पर अब तक राज्य सरकार कार्रवाई भी कर चुकी है।

उल्लेखनीय है, कि कानपुर के बर्रा थाना क्षेत्र के बर्रा-3 में रहने वाले मनीष गुप्ता (36 वर्ष) एक रियल एस्टेट कंपनी के लिए काम करते थे। मनीष गुप्ता परिवार का इकलौता बेटा था। परिवार में बुजुर्ग पिता, पत्नी मीनाक्षी और बेटे अभिराज (04 वर्ष) के साथ रहते थे। मनीष की शादी 8 साल पहले मीनाक्षी से हुई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पिटाई की बात

मनीष गुप्ता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पिटाई की बात सामने आ चुकी है। रिपोर्ट में गंभीर चोट के चार निशान पाए गए है। दाएं हाथ की कलाई पर डंडे की चोट के निशान मिले थे। इस मामले में अब तक एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जा चुका है। इस मामले को लेकर विपक्ष ने काफी हंगामा किया था तथा पीड़िता से मिलने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे थे।

सीएम से मिलकर संतुष्ट थीं मीनाक्षी

इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतक व्यापारी मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी से मुलाकात के दौरान उन्हें पूरा न्याय दिलाने का आश्वासन दिया था। बातचीत के बाद मीनाक्षी गुप्ता बेहद संतुष्ट दिखी थीं। उन्होंने कहा था, कि उन्हें मुख्यमंत्री से कभी कोई शिकायत ही नहीं रही। उनकी नाराजगी उन दोषी पुलिसकर्मियों पर है, जिन्होंने उनके पति की हत्या की है।

मीनाक्षी को योगी सरकार ने दी सरकारी नौकरी

मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की तरफ से तब कहा गया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें न्याय का आश्वासन देने के साथ ही सरकारी नौकरी, पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच तथा केस को कानपुर ट्रांसफर किए जाने की बात को मान लिया है। मीनाक्षी गुप्ता को कानपुर विकास प्राधिकरण में नौकरी भी मिल गयी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story