×

कर्फ्यू की जद में पूरी कश्मीर घाटी, बलवाइयों पर सख्ती के निर्देश

Rishi
Published on: 14 July 2016 8:48 PM GMT
कर्फ्यू की जद में पूरी कश्मीर घाटी, बलवाइयों पर सख्ती के निर्देश
X

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर की महबूबा मुफ्ती सरकार ने आदेश देकर पूरी कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लगवा दिया है। शुक्रवार के दौरान हिंसा बढ़ने की आशंका को देखते हुए सरकार ने ये कदम उठाया है। सुरक्षाबलों के बलवाइयों से सख्ती से निपटने को कहा गया है।

गुरुवार शाम को ही घाटी के सभी जिलों के डीएम ने अपने प्रशासनिक इलाके में कर्फ्यू लगाने संबंधी आदेश जारी किए। शुक्रवार सुबह से ही पूरी घाटी में सिर्फ सुरक्षाबलों और एंबुलेंसों के अलावा हर तरह के वाहन चलाने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा अफवाहों को रोकने के लिए मोबाइल टेलीफोन भी गुरुवार आधी रात से बंद कर दिए गए हैं। इंटरनेट सेवा बीते शनिवार से ही घाटी में बंद है।

बता दें कि घाटी में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी बुरहान वानी के मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से जबरदस्त हिंसा भड़की थी। हिंसा में अब तक 37 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, सुरक्षाबलों के जवानों समेत सैकड़ों लोग घायल हुए हैं। कुलगाम में तो उपद्रवियों ने एक थाने से हथियार भी लूटे, जबकि एक जगह सरकारी जीप को झेलम नदी में लुढ़का देने से एक कॉन्सटेबल की उसमें बहकर मौत हो गई है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story