×

मथुरा कांड पर रिजिजू बोले- सरकार नहीं चाहती CBI जांच, नीयत में है खोट

By
Published on: 7 Jun 2016 10:45 AM GMT
मथुरा कांड पर रिजिजू बोले- सरकार नहीं चाहती CBI जांच, नीयत में है खोट
X

संभल: केंद्र सरकार में गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू मंगलवार को संभल में थे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, यह सिर्फ धमकी देने वाला देश है। मथुरा कांड की सीबीआई जांच पर पूछे गए सवाल के जवाब में रिजिजू ने कहा, राज्य सरकार की नीयत में खोट है। पहले राज्य सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश तो करे।

पाक को बताया कमजोर

रिजिजू मंगलवार को संभल जिले के चंदौसी में थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कमजोर राष्ट्र है। उसकी धमकियों से हम नहीं डरते। पाकिस्तान खुद को चर्चा में बनाए रखने के लिए गीदड़ भभकी वाले बयान देता रहता है। रिजिजू ने यह बयान पाकिस्तान में हाफिज सईद के बयान के जवाब में दिया है जिसमें उसने पाकिस्तान के पास एटमी बम होने तथा पाकिस्तान को 1971 जैसा न समझने को लेकर दिया था।

कमजोर देते हैं ऐसे बयान

रिजिजू ने कहा पाक पर निशाना साधते हुए कहा, जो कमजोर होते हैं वे ऐसे बयान देते हैं। हमें उनके बयान का जवाब ही नहीं देना है। भारत शक्तिशाली देश है और वह आगे बढ़ रहा है।

यूपी सरकार की नीयत साफ नहीं

मथुरा कांड पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा, 'मथुरा की घटना का दूध का दूध और पानी का पानी होगा, लेकिन पहले यूपी सरकार सीबीआइ जांच की सिफारिश तो करे। सरकार के मन में ही खोट है।' मथुरा घटना के नक्सली तार से जुड़े होने पर बोले कि ऐसा भी हो सकता है लेकिन इसकी जांच के लिए जरूरी है कि यूपी सरकार की नीयत साफ हो। यूपी की कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। सरकार को ऐसे मामले तब तक परेशान करेंगे जब तक कि वह सख्त नहीं होगी।

हम विकास की बात करने आए हैं

आतंकी घटनाओं के तार पश्चिमी यूपी से जुड़े होने पर उन्होंने संभल जिले का नाम भी लिया। उन्होंने कहा कि यहां ऐसी कई घटनाएं सुनने में आई है। आइबी और खुफिया एजेंसियां अपना काम कर रही हैं। अब जरूरत यूपी सरकार की है कि वह भी अपना काम ईमानदारी से करे। उन्होंने कहा कि बातें तो तमाम हैं, लेकिन मैं इसमें गहराई से जाना नहीं चाहता हूं क्योंकि फिर राजनीति शुरू हो जाएगी। हम विकास की बात करने आए हैं और हमें वही करने दीजिए।

Next Story