×

योगी सिखायेंगे फर्जी बाबाओं को सबक, संतों को दिया भरोसा

Gagan D Mishra
Published on: 12 Sep 2017 9:08 AM GMT
योगी सिखायेंगे फर्जी बाबाओं को सबक, संतों को दिया भरोसा
X
योगी सिखायेंगे फर्जी बाबाओं को सबक, संतों को दिया भरोसा

लखनऊ: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद् द्वारा फर्जी बाबाओं की सूची तैयार होने के बाद आज संतों का एक समूह सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला। महंत नरेंद्र गिरी समेत अखाड़ा के 18 परिषदों के 28 संतों ने 11 फर्जी बाबाओं पर कार्रवाई की बात सीएम योगी ने कही है। साथ ही संतों ने इलाहाबाद के नाम बदलकर प्रयागराज रखने का भी प्रस्ताव दिया।

यह भी पढ़ें...बच के रहना…ये हैं देश के 11 फर्जी बाबा, देखें लिस्ट में हैं किन-किनके नाम

बीते 10 सितम्बर को अखाड़ा ने बैठक कर 11 फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की थी। जिनमे रेप के आरोपी गुरमीत राम रहीम, जेल में बंद आसाराम बापू, राधे मां और निर्मल बाबा सहित 11 बाबाओं के नाम थे। बैठक में उनके सामूहिक बहिष्कार का भी फैसला किया गया था।

वहीँ आज सीएम योगी से मुलाकात करने के बाद अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने कहा कि उन्होंने 11 फर्जी बाबाओं की लिस्ट मुख्यमंत्री को सौंपी है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जो भी हमारे प्रदेश में आते है ऐसे फर्जी बाबाओं पर कार्यवाही होगी। यह भी बात हुई कि कुम्भ मेले में आने वालों बाबाओं के आईडी कार्ड जारी किए जाए।

संत गिरी ने कहा कि गृहस्थ होना अच्छी बात है पर सनातन धर्म की आड़ में अधर्म करना ठीक नही है। आने वाले दिनों में और फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी होगी। अखाड़ा परिषद ने अपने लाखो अनुनायियों से कहा है कि वह अपने आस पास नजर रखे और ऐसे फर्जी बाबाओं की रिपोर्ट करे। पहले परिषद उनकी जांच करेगा और उसके बाद ऐसे बाबाओं की सूची भी जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें...बाबा तो बड़ा बवाली! ‘जाम-ए-इंसां’ की असलियत तो फिल्मी है भाई

ये हैं 11 फर्जी बाबा

1- आसाराम बापू उर्फ आशुमल शिरमलानी

2- सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां

3- सच्चिदानंद गिरि उर्फ सचिन दत्ता

4- गुरमीत सिंह राम रहीम सच्चा डेरा, सिरसा

5- ओम बाबा उर्फ विवेकानंद झा

6- निर्मल बाबा उर्फ निर्मलप्रीत सिंह

7- इच्छाधारी भीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी

8- स्वामी असीमानंद

9- ऊं नम: शिवाय

10- नारायण साईं

11 राम पाल

इलाहाबाद का नाम होगा प्रयागराज

गिरी ने बताया कि उन्होंने मुख्यमंत्री को इलाहाबाद का नाम प्रायागराज करने का प्रस्ताव सौंपा है। अंग्रेजो, मुगलों ने भी कुम्भ मेले का नाम प्रयाग राज रखा। फिर हम इलाहाबाद जिले का नाम प्रयायगराज क्यों नही कर सकते। जल्द ही इसका नाम प्रयाग राज होगा।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story