×

जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण पर मलेशिया ने कहा- भारत के आग्रह पर सौंप देंगे

aman
By aman
Published on: 8 Nov 2017 11:26 PM GMT
जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण पर मलेशिया ने कहा- भारत के आग्रह पर सौंप देंगे
X
जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण पर मलेशिया ने कहा- भारत के आग्रह पर सौंप देंगे

कुआलालंपुर: विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण को लेकर मलेशिया ने बड़ा बयान दिया है। मलेशिया ने कहा है कि अगर भारत आग्रह करेगा तो वह जाकिर नाईक को भारत को सौंप देगा। बता दें, कि नाईक पर भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने विशेष अदालत में चार्जशीट दाखिल की है।

मलेशिया की अख़बारों में छपी खबरों के अनुसार, देश के उप प्रधानमंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने देश के निचले सदन को बताया कि नाईक के प्रत्यर्पण को लेकर भारत से अभी कोई औपचारिक अनुरोध नहीं आया है। साथ ही उन्होंने कहा, कि अगर भारत से ऐसा कोई अनुरोध आएगा तो नाईक को भारत को सौंप दिया जाएगा। इसके बाद उम्मीद है कि एनआईए जल्द ही विदेश मंत्रालय से मलेशिया को नाईक के प्रत्यर्पण के लिए आग्रह कर सकता है।

ये भी पढ़ें ...जाकिर नाईक के संगठन IRF ने राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट को दिए थे 50 लाख रुपए

जाकिर का पासपोर्ट नहीं हो सकता रद्द

उप प्रधानमंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने साथ ही कहा, कि 'फिलहाल जाकिर का पासपोर्ट रद्द नहीं किया जा सकता, क्योंकि जाकिर ने अभी तक मलेशिया सरकार के किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है।' 52 वर्षीय जाकिर नाईक पर मुस्लिम युवाओं को कट्टरपंथ की तरफ ले जाने के लिए भड़काऊ प्रवचन देने का आरोप है।

ये भी पढ़ें ...मुश्किल में जाकिर नाईक, UAPA के तहत कार्रवाई की तैयारी में केंद्र

ओसामा बिन लादेन का भी समर्थन किया था

ज्ञात हो, कि जाकिर नाईक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (आईआरएफ) पर भारत सरकार ने रोक लगा रखी है। वह पिछले साल गिरफ्तारी से बचने के लिए भारत छोड़कर चला गया था, जब ढाका आतंकवादी हमले के कुछ हमलावरों ने दावा किया था कि वे नाईक से प्रेरित थे। बांग्लादेश में पीस टीवी चैनल पर बैन है, जिस पर उनके विवादित प्रवचन प्रसारित होते रहते हैं। नाईक ने ओसामा बिन लादेन का भी समर्थन किया था।

ये भी पढ़ें ...जाकिर नाईक बोले- मुस्लिम चैनल होने की वजह से भारत में बैन हुआ पीस टीवी

मलेशिया के प्रमुख मस्जिद में दिखा था

विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक काफी समय बाद पिछले महीने मलेशिया की एक प्रमुख मस्जिद में दिखा था। इस दौरान प्रशंसकों ने उनके साथ जमकर तस्वीरें ली थी। यह वही मस्जिद है जहां मलेशिया के प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट के कई मंत्री अक्सर नमाज पढ़ने आते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story