×

ममता ने ईश्वर और अल्लाह के नाम पर दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली

By
Published on: 27 May 2016 8:56 AM GMT
ममता ने ईश्वर और अल्लाह के नाम पर दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली
X

कोलकाता :तृणमूल कांग्रेस की जुझारू नेता ममता बनर्जी ने शुक्रवार को लगातार दूसरी बार पश्चिम बंगाल के सीएम पद की शपथ ली। ममता ने ईश्वर ओर अल्लाह के नाम शपथ ली। उन्होंनें अपने पुराने मंत्रिमंडल के 15 लोगों को इस बार जगह नहीं दी है। ममता के अलावा 41 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है।

गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी से ममता और अन्य मंत्रियों को शपथ दिलाई। नए मंत्रिमंडल में पूर्व भारतीय क्रिक्रेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला, सोवनदेब चटर्जी जैसे कुल 17 नए चेहरे भी शामिल हैं।

इस मौके पर केंद्र सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और बाबुल सुप्रीयो मौजूद थे। इन दोनों के अलावा शपथ ग्रहण समारोह में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने भी शिकरत की ।

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना कार्यक्रम में मौजूद नहीं थीं । उन्हें निमंत्रण भेजा गया था। उन्होंने अपना प्रतिनिधि भेजा। शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, अभिनेत्री ऋतुपर्णा, इंडस्ट्रियलिस्ट संजीव गोयनका भी मौजूद थे।

पांच राज्यों के हाल में हुए चुनाव में ममता बनर्जी दूसरी महिला हैं जिन्होंनें सीएम पद की शपथ ली है। इससे पहले जे जयललिता ने तमिलनाडु के सीएम पद की शपथ ली थी।

Next Story